Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'G-20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय आप सभी को', PM Modi ने ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल अधिकारियों से बातचीत की। पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय आप सभी (टीम जी-20) को जाता है। पीएम मोदी ने अपने संबधोन में अधिकारियों से कहा मेरा एक अनुरोध है कि अगर आप सभी अपने अनुभवों को रिकॉर्ड कर सके तो यह भविष्य के आयोजनों के लिए दिशानिर्देश के रूप में काम करेगा।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 22 Sep 2023 07:27 PM (IST)
Hero Image
भारत मंडपम में जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल अधिकारियों से बातचीत करते हुए पीएम मोदी। (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल अधिकारियों से बातचीत की। पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय आप सभी (टीम जी-20) को जाता है।

पीएम मोदी ने 'टीम जी-20' का हौसला बढ़ाया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप में से ज्यादातर वे लोग होंगे, जिन्हें इससे पहले इतने बड़े कार्यक्रम का, इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी का अवसर ही नहीं आया था। आपको आयोजन की कल्पना भी करनी थी और समस्याओं के विषय में भी सोचना था।

यह भी पढ़ेंः PM Modi 27 सितंबर को देंगे गुजरात को बड़ी सौगात, 4.5 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास

पीएम मोदी ने 'टीम जी-20' से बात करते हुए कहा,

मेरा आप लोगों से आग्रह है कि आप जब से इस काम से जुड़े थे तब से लेकर जो-जो भी हुआ, अगर आप उसको रिकॉर्ड कर दें, लिख दें और कोई वेबसाइट तैयार करें। जिसमें आपके काम, आपके अनुभव को रिकॉर्ड किया जाए। भविष्य के कार्य के लिए इससे एक अच्छी गाइडलाइन तैयार हो सकती है।

भारत की चारों तरफ हो रही तारीफः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जी-20 का सफल आयोजन हुआ। देश का नाम रोशन हुआ। चारों तरफ से तारीफ ही तारीफ सुनने को मिल रही है। इसके पीछे जिनका पुरुषार्थ है, जिन्होंने दिन रात इसमें खपाए हैं और जिनके कारण ये सफलता प्राप्त हुई वे आप सब हैं।

दिल्ली में जी-20 का सफल आयोजन

बता दें कि दिल्ली के भारत मंडपम में जी-20 का शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसे सफल बनाने में इन अधिकारियों ने काफी योगदान दिया। इसलिए, पीएम मोदी ने इन्हें संबोधित किया और इनके साथ डिनर करेंगे।

यह भी पढ़ेंः G4 Meeting: भारत और जापान समेत चार देशों ने UNSC में सुधार पर दिया जोर, कहा- हम अपने प्रयासों को और तेज करेंगे