Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi: 'मेरी बहनों का जीवन और भी होगा आसान', घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर बोले पीएम मोदी

PM Modi on LPG Cylinder रक्षाबंधन के पर्व से पहले केंद्र सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है। इस बीच पीएम मोदी ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया। पीएम मोदी ने कहा कि सिलेंडर की कीमत कम होने से बहनों को सहूलियत होगी।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 29 Aug 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
घरेलू LPG गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर बोले पीएम मोदी (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रक्षाबंधन के पर्व से पहले केंद्र सरकार ने आम आदमी को बड़ी राहत दी है। सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की कीमतों में 200 रुपये की कटौती की है। इस बीच पीएम मोदी (PM Modi) ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया। पीएम मोदी ने कहा कि सिलेंडर की कीमत कम होने से बहनों को सहूलियत होगी।

मेरी बहनों का जीवन और आसान होगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लिखा, 'रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है। गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा। मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है।

जेपी नड्डा ने पीएम मोदी का जताया आभार

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सरकार के फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया।

नड्डा ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट द्वारा रसोई गैस की क़ीमत में भारी कटौती का निर्णय लेने के लिए हृदय से आभार। अब उज्जवला लाभार्थियों को रसोई गैस 700 रुपये में और अन्य सभी उपभोक्ताओं को रसोई गैस अब 900 रुपये में मिलेगी। उन्होंने आगे लिखा कि रक्षाबंधन के पावन अवसर पर हमारी नारी शक्ति को पीएम मोदी का उपहार। उनके इस निर्णय से देशभर में 33 करोड़ उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन से पहले जनता को दिया तोहफा

बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को महंगाई से लोगों को राहत देते हुए घरों में इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस सिलेंडर (LPG) के दाम 200 रुपये घटाने की घोषणा की है। इसके अलावा सरकार उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 75 लाख नए एलपीजी कनेक्शन भी देगी। इसके साथ ही अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी। उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है।