Move to Jagran APP

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi आज छात्रों को देंगे परीक्षा के तनाव को भगाने का मंत्र, 2 करोड़ से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन

बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को छात्रों के साथ बातचीत और उन्हें परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को भगाने का मंत्र देते दिखेंगे। भारत मंडपम में आयोजित होने इस कार्यक्रम के लिए तीन हजार छात्रों को चुना गया है जो इसे सीधे देख और सुन सकेंगे। पीएम मोदी का छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा का यह सातवां संस्करण है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 29 Jan 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
PM Modi आज छात्रों को देंगे परीक्षा के तनाव को भगाने का मंत्र।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को छात्रों के साथ बातचीत और उन्हें परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव को भगाने का मंत्र देते दिखेंगे। इस दौरान वह छात्रों के सवालों के जवाब भी देते दिखेंगे।

दो करोड़ से अधिक छात्रों ने कराया है पंजीकरण

पीएम की छात्रों के साथ होने वाली परीक्षा पे चर्चा के लिए इस बार देश और विदेश के 2.27 करोड़ से अधिक छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों ने अपने पंजीयन कराए है। जो एक रिकार्ड है। भारत मंडपम में आयोजित होने इस कार्यक्रम के लिए तीन हजार छात्रों को चुना गया है, जो इसे सीधे देख और सुन सकेंगे।

देश भर के स्कूलों, विश्वविद्यालयों में दिखाया जाएगा लाइव

इस बीच शिक्षा मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, उप राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पीएम की छात्रों के साथ परीक्षा पर होने वाली इस चर्चा को देखने को अनुरोध किया। इसके साथ ही देश भर के स्कूलों, विश्वविद्यालयों में भी इसे दिखाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ेंः PPC 2024: परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी ने पिछले वर्षों में छात्रों को दिए थे ये टिप्स, यहां पढ़ें प्रश्न एवं प्रधानमंत्री के जवाब

परीक्षा पर चर्चा का है यह सातवां संस्करण

पीएम मोदी का छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा का यह सातवां संस्करण है। उन्होंने इसकी शुरूआत 2018 से की थी। उसी समय से यह छात्रों के बीच लोकप्रिय है। इसके लिए छात्रों को लंबे समय से इंतजार रहता है। कार्यक्रम की लोकप्रियता को हर साल इसके बढ़ने वाले पंजीयन से देखा जा सकता है। पिछले साल इस चर्चा के लिए 31 लाख छात्रों ने पंजीयन कराए थे।

यह भी पढ़ेंः Hubble Space Telescope: पृथ्वी से दोगुना आकार के इस ग्रह पर वैज्ञानिकों को मिला 'पानी', इतना है इसका तापमान