Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में अविस्मरणीय पल', पीएम मोदी ने इमरजेंसी के नायकों को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आपातकाल के दौरान विरोध करने वाले नेताओं को याद किया। पीएम मोदी ने उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने देश में आपातकाल के दौरान विरोध किया था। पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय पल हैं जो हमारे संविधान के मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 25 Jun 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने इमरजेंसी के नायकों को किया नमन।

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकाल के दौरान विरोध करने वाले नेताओं को याद किया। पीएम मोदी ने उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश में आपातकाल के दौरान विरोध किया था। पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय अवधि हैं, जो हमारे संविधान के मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया

मैं उन सभी साहसी लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और हमारी लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए काम किया। आपातकाल के काले दिन हमारे इतिहास में एक अविस्मरणीय पल हैं, जो हमारे संविधान के मूल्यों के बिल्कुल विपरीत हैं।

वहीं, BJP के ट्विटर हैंडल पर पीएम मोदी के इमरजेंसी वाले बयान को साझा किया गया। पीएम मोदी के बयान हवाला देते हुए कहा गया कि 25 जून, 1975 को आपातकाल लगाकर देश की आत्मा को कुचल दिया गया था। जो भी इस पाप के भागीदार थे, वो जान लें, ये दाग कभी मिटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा हम 25 जून को कभी भुला नहीं सकते। यह वही दिन है जब हमारे देश पर Emergency थोपी गई थी। यह भारत के इतिहास का काला दौर था।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इसके साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आपातकाल को याद करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 25 जून 1975 को एक परिवार ने अपने तानाशाही प्रवृत्ति के कारण देश के महान लोकतंत्र की हत्या कर आपातकाल जैसा कलंक थोपा था। जिसकी निर्दयता ने सैकड़ों वर्षों के विदेशी शासन के अत्याचार को भी पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि ऐसे कठिन समय में असीम यातनाएं सहकर लोकतंत्र की स्थापना के लिए संघर्ष करने वाले सभी राष्ट्र भक्तों को नमन करता हूं।