Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 बैठकें और 100 दिन का एजेंडा... लोकसभा एग्जिट पोल आने के बाद एक्शन में PM मोदी; आज करेंगे अहम मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई विषयों पर 7 बैठकें करेंगे। पहली बैठक चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा को लेकर होगी। इसके बाद वे देश में हीटवेव की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे। वे विश्व पर्यावरण दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद वे 100 दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबी मंथन बैठक करेंगे।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
लोकसभा एग्जिट पोल आने के बाद एक्शन में PM मोदी (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। PM Modi 7 Meetings: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्शन मोड में आ गए है। आज (2 जून) को वह लगभग 7 बैठकें करेंगे जिसमें विभिन्न और महत्वपूर्ण विषय शामिल होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया है कि आज वह लगभग 7 मीटिंग करेंगे जिसमें हीटवेव से लेकर पूर्वोत्तर राज्यों में चक्रवात के बाद की स्थिति की समीक्षा करेंगे। 

इन 7 बैठकों में क्या होंगे अहम मुद्दें?

  1. वह चक्रवात के बाद की स्थिति, खासकर पूर्वोत्तर राज्यों में, की समीक्षा के लिए पहली बैठक करेंगे।
  2. इसके बाद मोदी देश में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे।
  3. प्रधानमंत्री विश्व पर्यावरण दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक भी करेंगे।
  4. बाद में, मोदी 100 दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबी विचार-विमर्श बैठक आयोजित करेंगे।
  5. प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने से पहले ही नई सरकार के लिए 100 दिवसीय एजेंडा तैयार करने की कवायद शुरू कर दी।

400 का पार करेगी आंकड़ा?

खबरों के अनुसार, मोदी पहले ही कह चुके हैं कि उनकी सरकार के ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल में कड़े फैसले लिए जाएंगे। शनिवार को आए अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को 350 से अधिक सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। तीन एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि एनडीए 400 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी।

यह भी पढ़ें: एक्जिट पोल को पहले ही नकार विपक्षी INDI गठबंधन ने 295 सीटों के साथ किया जीत का दावा, सत्तापक्ष-विपक्ष में तकरार शुरू

यह भी पढ़ें:  Exit Poll 2024: 'परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं...' एग्जिट पोल पर कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला; पार्टी नेताओं को दिये निर्देश