Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: सुबह-सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे पीएम मोदी, हाथी पर बैठकर की जंगल सफारी

PM Modi visit Assam पीएम मोदी ने आज असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथी की सवारी भी की। अधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की। इसके बाद उन्होंने उसी रेंज में जीप की सवारी का भी लुत्फ उठाया।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 09 Mar 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
PM Modi के असम दौरे का दूसरा दिन, काजीरंगा नेशनल पार्क में उठाया हाथी की सवारी का लुत्फ (फोटो एएनआई)

एएनआई, गुवाहाटी। प्रधानमंत्री मोदी के असम दौरे का आज दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने आज असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में हाथी की सवारी भी की।

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी शनिवार सुबह असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व पहुंचे। यहां उन्होंने हाथी और जीप की सवारी की।

अधिकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की। इसके बाद उन्होंने उसी रेंज में जीप की सवारी का भी लुत्फ उठाया। प्रधानमंत्री के साथ काजीरंगा नेशनल पार्क के निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे।

'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे। पीएम आज जोरहाट में प्रसिद्ध अहोम जनरल लचित बोरफुकन की 125 फीट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ वेलोर' का उद्घाटन भी करेंगे।

असम को सौगात देंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असम के अपने दो दिवसीय दौरे में करीब 18,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही यहां वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: PM मोदी आज असम में करेंगे 18 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन, काशी में बाबा विश्वनाथ के करेंगे दर्शन