Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुलाम कश्मीर से उठी आवाज, क्षेत्र खाली करो पाकिस्तान; भारी नाराजगी के साथ जनता ने निकाली रैली

गुलाम कश्मीर के लोगों ने शुक्रवार को रैली निकाल कर अपने क्षेत्र पर पाकिस्तानी कब्जे और उसकी गतिविधियों का विरोध किया। इसके साथ ही लोगों ने भूमि और जल संसाधन पर पाकिस्तानी कब्जे को लेकर भारी नाराजगी जताई। यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी के विदेश सचिव जमील मकसूद ने कहा कि राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता के कारण गुलाम जम्मू-कश्मीर के मुजफ्फराबाद में उबाल है। यह 1947 नहीं 2024 है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 01 Mar 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
गुलाम कश्मीर में खराब जीवन स्तर को लेकर विरोध प्रदर्शन (फोटो: एएनआई)

एएनआई, मुजफ्फराबाद। गुलाम कश्मीर के लोगों ने शुक्रवार को रैली निकाल कर अपने क्षेत्र पर पाकिस्तानी कब्जे और उसकी गतिविधियों का विरोध किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की और पाकिस्तानी प्रशासन और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से गुलाम कश्मीर खाली करने की मांग की। इसके साथ ही लोगों ने भूमि और जल संसाधन पर पाकिस्तानी कब्जे को लेकर भारी नाराजगी जताई।

गिरते जीवन स्तर को लेकर विरोध प्रदर्शन

गुलाम कश्मीर में गिरते जीवन स्तर के विरोध में लोगों ने शुक्रवार को रैली निकाली। यूनाइटेड कश्मीर पीपुल्स नेशनल पार्टी के विदेश सचिव जमील मकसूद ने एक्स पोस्ट में कहा,

राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता के कारण गुलाम कश्मीर के मुजफ्फराबाद में उबाल है। यह 1947 नहीं, 2024 है। पाकिस्तान को आज नहीं तो कल दोनों क्षेत्रों को अपने कब्जे से मुक्त करना होगा। अब और अधिक दोहन नहीं और ज्यादा भ्रष्टाचार नहीं।

यह भी पढ़ें: टेक्नोलॉजी की मदद से आंतकियों को मदद पहुंचा रहा पाक, PoK में लगा रहा खास टॉवर; जम्मू की जेल तक आ रहे सिग्नल

हाल ही में गुलाम कश्मीर में पाकिस्तान की उदासीनता के विरोध में लोग सड़कों पर उतरे थे। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने गेहूं का आटा खरीदने के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारत के पुंछ जिले में पहुंचने का प्रयास किया था। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि पाकिस्तान उन्हें आवश्यक वस्तुएं भी उपलब्ध नहीं करा रहा है।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने छह घोषित अपराधियों की संपत्ति की अटैच, हथियारों की ट्रेनिंग लेने गए थे पीओके