Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खुद-ब-खुद भारत में शामिल हो जाएगा PoK', गुलाम कश्मीर पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा दावा

गुलाम कश्मीर को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने गुरुवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि गुलाम कश्मीर खुद-ब-खुद हमारे पास वापस आ जाएगा। दरअसल गुलाम कश्मीर की जनता महंगाई बिजली की बढ़ी हुई दरें खाद्य संकट इत्यादि का सामना कर रही हैं और हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मदद की गुहार की थी।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
PoK को लेकर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बयान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआई। गुलाम कश्मीर को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने गुरुवार को बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि गुलाम कश्मीर खुद-ब-खुद हमारे पास वापस आ जाएगा। दरअसल, गुलाम कश्मीर की जनता महंगाई, बिजली की बढ़ी हुई दरें, खाद्य संकट इत्यादि का सामना कर रही हैं और हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मदद की गुहार की थी।

क्या कुछ बोले वीके सिंह?

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से चीजें चल रही हैं, जिस तरह से पाकिस्तान में विभिन्न ताकतें अपने ही लोगों के खिलाफ खड़ी हो गई हैं...बहुत बड़ा मंथन हो रहा है... मुझे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि पाकिस्तान द्वारा बलपूर्वक कब्जे में लिया गया क्षेत्र अपने आप हमारे पास वापस आ जाएगा।

यह भी पढ़ें: 'कश्मीर खाली करो', संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान को भारत का जवाब; पीएम अनवारुल हक काकर को दिखाया आईना

— ANI (@ANI) September 29, 2023

इससे पहले गोरखपुर में वीके सिंह ने इसी तरह का बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कुछ समय बाद गुलाम कश्मीर अपने आप पास आ जाएगा। दरअसल, केंद्रीय राज्य मंत्री ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के साथ ही जवाब को भी दोहराया था।

यह भी पढ़ें: 'मोदी से कहो, हमें PAK के अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाएं': पाई-पाई को मोहताज गुलाम कश्मीर की जनता का फूटा गुस्सा

उस वक्त वीके सिंह से पूछा गया था कि गुलाम कश्मीर को लेकर सरकार क्या कुछ करने वाली है? इस पर उन्होंने जवाब दिया था कि घबराते क्यों हो, कुछ समय बाद गुलाम कश्मीर अपने आप पास आ जाएगा।

वहीं, गुलाम कश्मीर के मुद्दे पर सार्वजनिक मंच पर विपक्षी नेताओं ने भी सरकार के समर्थन की बात कही है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने जनरल वीके सिंह के बयान पर एक दफा टिप्पणी करते हुए कहा था कि हमने हमेशा अखंड भारत का सपना देखा है। हम हमेशा कहते हैं- गुलाम कश्मीर हमारा है।