Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक: नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत, भाजपा के आरोपों को कांग्रेस सांसद ने नकारा

Rajya Sabha MP Naseer Hussain कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए। राज्य में कांग्रेस के तीन उम्मीदवार अजय माकन नसीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर ने जीत दर्ज की। इस बीच कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार देर रात राज्यसभा सांसद नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पार्टी ने हुसैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 28 Feb 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज। (फाइल फोटो)

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए। राज्य में कांग्रेस के तीन उम्मीदवार अजय माकन, नसीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर ने जीत दर्ज की। इस बीच कर्नाटक भाजपा ने मंगलवार देर रात राज्यसभा सांसद नसीर हुसैन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पार्टी ने हुसैन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि सांसद हुसैन के समर्थकों ने उनकी जीत का जश्न मनाते हुए विधानसभा परिसर में कथित तौर पर आपत्तिजनक नारे लगाए। भाजपा एमएलसी एन. रविकुमार और पार्टी विधायक और मुख्य सचेतक दोड्डनगौड़ा पाटिल ने नसीर हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ विधान सौधा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

नसीर हुसैन समर्थक मतगणना स्थल के पास जमा हो गए

विधान सौध में 27 फरवरी को हुए राज्यसभा चुनाव के बाद नसीर हुसैन और उनके समर्थक मतगणना स्थल के पास जमा हो गए थे। भाजपा ने आरोप लगाया है कि शाम 7 बजे रिटर्निंग ऑफिसर के नसीर हुसैन की जीत की घोषणा करते ही कांग्रेस नेता के कहने पर समर्थकों ने उनकी जय-जयकार करते हुए जोर-जोर से आपत्तिजनक  नारे लगाए।

— ANI (@ANI) February 27, 2024

जांच होने दीजिए- नसीर हुसैन

इस बीच, सांसद नसीर हुसैन ने कहा है कि उनके समर्थकों ने 'नसीर हुसैन जिंदाबाद' का नारा लगाया था, न कि वह जो मीडिया का एक वर्ग दावा कर रहा है। जांच होने दीजिए। आज के समय में टेक्नोलॉजी काफी बेहतर है। यह एक साजिश हो सकती है।

नारे लगाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी: सीएम 

इस मामले पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैय ने प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने कहा,"सिर्फ भाजपा ही नहीं मीडिया के द्वारा भी इस तरह के आरोप लगाए गए हैं कि किसी व्यक्ति के द्वारा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए हैं। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी: विधानसभा में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में सैयद नसीर हुसैन और उनके समर्थकों के खिलाफ कर्नाटक भाजपा द्वारा दर्ज की गई।" 

ये भी पढ़ें: Assam Marriage Act: विवाह अधिनियम निरस्त होने से तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा न्याय, सीएम हिमंत ने की घोषणा