Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभिनेता दर्शन हत्याकांड मामले में गृह मंत्री परमेश्वर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- जांच में पुलिस को है पूरी छूट

चैलेंजिंग स्टार के नाम से मशहूर दर्शन और उनके 12 करीबी सहयोगियों को 33 वर्षीय रेणुकास्वामी की हत्या के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि पुलिस को खुली छूट दे दी गई है और लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और उनके सहयोगियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 12 Jun 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता दर्शन हत्याकांड मामले में गृह मंत्री परमेश्वर ने तोड़ी चुप्पी (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि पुलिस को खुली छूट दे दी गई है और लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और उनके सहयोगियों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी, जिन्हें एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करेगी और तय करेगी कि क्या दर्शन एक "आदतन अपराधी" है, और इसके अनुसार वे कानूनी धाराएं लगाएंगे और कार्रवाई करेंगे।

परमेश्वर ने यहां संवाददाताओं से कहा, हत्या में शामिल होने की सूचना मिलने पर उसे (दर्शन को) मैसूर से बेंगलुरु लाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया है, पूछताछ जारी है। पूछताछ में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। कानून सबके लिए बराबर है, चाहे वह दर्शन हो या परमेश्वर। इसलिए किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

अभिनेता दर्शन और सहयोगियों को किया गया गिरफ्तार

'चैलेंजिंग स्टार' के नाम से मशहूर अभिनेता दर्शन और उनके 12 करीबी सहयोगियों को 33 वर्षीय रेणुकास्वामी की हत्या के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

चित्रदुर्ग के जिला मुख्यालय शहर के निवासी रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर दर्शन की करीबी दोस्त और अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट पर टिप्पणी की और उस पर अभिनेता और उनकी पत्नी के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, उसने कथित तौर पर "अभद्र भाषा" का इस्तेमाल किया और आपत्तिजनक संदेश पोस्ट किए।

परमेश्वर ने कहा, यदि रेणुकास्वामी ने अपनी महिला मित्र के बारे में सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किया होता, तो वह शिकायत दर्ज करा सकते थे और पुलिस तुरंत कार्रवाई करती। जानकारी यह है कि उन्हें (रेणुकास्वामी को) चित्रदुर्ग से बेंगलुरु लाया गया, पीटा गया और उनकी हत्या कर दी गई।

उन्होंने कहा, अब घटना हो गई है, एक जान चली गई है और कोई कुछ नहीं कर सकता। लेकिन दोषियों के खिलाफ कानून के मुताबिक जो भी कार्रवाई करनी होगी, वो पुलिस करेगी।

मामले में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी- कर्नाटक गृह मंत्री

इस सवाल पर कि क्या दर्शन ने प्रभावशाली राजनेताओं के माध्यम से खुद को बचाने का प्रयास किया था, मंत्री ने कहा कि जहां तक ​​उन्हें जानकारी है, किसी ने भी प्रभावित करने का प्रयास नहीं किया है और मामले में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा, सरकार की ओर से कोई भी हस्तक्षेप नहीं करेगा। पुलिस को पूरी छूट दी गई है और वे कानून के अनुसार जो भी कार्रवाई करनी होगी, करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि सरकार रेणुकास्वामी के परिवार के साथ किस प्रकार खड़ी होगी, परमेश्वर ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से बात करेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हर मामले की जांच सीबीआई को देने की जरूरत नहीं है। 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले में शामिल लोगों का पता चल गया है। मामला किसी दूसरी एजेंसी को देने की जरूरत नहीं है।

पुलिस को कार्रवाई करने की पूरी छूट है- कर्नाटक मंत्री  

यह पूछे जाने पर कि क्या दर्शन के खिलाफ मामला खोला जाएगा, उन्होंने कहा कि पुलिस जांच करेगी कि क्या वह आदतन अपराधी है...जांच के बाद वे (पुलिस) अपनी रिपोर्ट में क्या सिफारिश करेंगे, यह देखा जाना है, पुलिस को खुली छूट है, वे धाराएं लगाने के लिए स्वतंत्र हैं और उनके पास ऐसा करने का स्वयं अवसर है, उन्हें ऐसा करने के लिए हमसे पूछने की जरूरत नहीं है।

2011 में दर्शन को पुलिस ने अपनी पत्नी पर हमला करने और उसे धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया और बाद में दंपति ने मामले को सुलझा लिया और पत्नी ने उसके खिलाफ मामला वापस ले लिया।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु के मंदिर से चुराई गई 500 साल पुरानी कांस्य मूर्ति वापस आएगी भारत, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने किया एलान

यह भी पढ़ें- Tripura News: टिपरा मोथा के मंत्री राज्य सरकार के विभाग बंटवारे से हैं नाखुश, अमित शाह से मिलकर रखेंगे अपनी बात