Move to Jagran APP

RSS नेताओं से मिलना एडीजीपी साहब को पड़ा भारी, सरकार ने रिपोर्ट मिलते ही कर दिया तबादला

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस नेताओं से मिलना केरल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को भारी पड़ गया। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विशेष टीम की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एडीजीपी एमआर अजित कुमार का तत्काल तबादला कर दिया है। अब उन्हें सशस्त्र पुलिस बटालियन में तैनात किया गया है। उनकी जगह खुफिया एडीजीपी मनोज अब्राहम को कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
केरल में पुलिस अधिकारी का तबादला। (सांकेतिक फोटो)

पीटीआई, तिरुअनंतपुरम। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेताओं से मिलने पर केरल सरकार ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) एमआर अजित कुमार का तबादला कर दिया है। उनको राज्य की कानून-व्यवस्था संबंधी जिम्मेदारी से हटाकर सशस्त्र पुलिस बटालियन में तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: खौफ में पूरा ईरान, अचानक सभी एयरपोर्ट बंद; कल सुबह तक उड़ानों को किया गया रद्द

रिपोर्ट के बाद सीएम ने लिया एक्शन

खुफिया एडीजीपी मनोज अब्राहम को कानून-व्यवस्था का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य के पुलिस प्रमुख के नेतृत्व वाली एक विशेष टीम द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट की जांच के बाद यह निर्णय लिया।

कई दलों के निशाने पर थे अजित

संघ नेताओं से मिलने के कारण अजित कुमार विपक्षी कांग्रेस और सत्तारूढ़ एलडीएफ के घटक दल भाकपा के निशाने पर थे। कहा जा रहा है कि अजित कुमार ने दिसंबर 2023 में त्रिशूर में संघ के शिविर के दौरान आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले से मुलाकात की थी।

कुछ महीने पहले तिरुअनंतपुरम में राम माधव से मुलाकात करने की बात भी कही जा रही है। भाकपा के राज्य सचिव बिनाय विश्वम ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: मरीना बीच पर एयर शो देखने के लिए जुटी लाखों की भीड़, पांच की मौत; कई लोगों की तबीयत बिगड़ी