Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Armstrong Murder: तमिलनाडु BSP चीफ आर्मस्ट्रांग मर्डर केस में तीन और आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने अबतक 20 को दबोचा

Armstrong Murder Case 5 जुलाई को तमिलनाडु बीएसपी चीफ के आर्मस्ट्रांग की कई लोगों ने मिलकर हत्या कर दी थी। आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए थे। खुद बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आर्मस्ट्रांग को श्रद्धाजलि देने के लिए तमिलनाडु पहुंची थीं। उन्होंने मामले में सीबीआई जांच की मांच की थी।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 28 Jul 2024 02:27 PM (IST)
Hero Image
5 जुलाई को हुई थी बीएसपी राज्य प्रमुख आर्मस्ट्रांग की हत्या। (फाइल फोटो)

पीटीआई, चेन्नई। चेन्नई पुलिस ने रविवार को तमिलनाडु बसपा के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग मर्डर केस (Armstrong Murder Case) में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान एन विजयकुमार, वी मुकिलन और एन विग्नेश के रूप में हुई है। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिन की हिरासत में भेज दिया गया।

इन तीन गिरफ्तारियों के बाद इस हाई-प्रोफाइल मर्डर केस में पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या 20 हो गई है। मामले के एक आरोपी के. थिरुवेंगदम की 14 जुलाई को पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस गोलीबारी में मारा गया था एक आरोपी

दरअसल, पुलिस मृतक थिरुवेंगदम को गिरफ्तार करने के बाद हथियार बरामद करने के लिए उसे शहर में एक स्थान पर ले गई थी। इस दौरान थिरुवेंगदम ने पुलिस पर गोली चला दी और हिरासत से भागने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक, आत्मरक्षा में उन्होंने थिरुवेंगदम पर गोली चला दी और वह मारा गया।

5 जुलाई को हुई थी आर्मस्ट्रांग की हत्या

बता दें कि 5 जुलाई को तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की कई लोगों ने मिलकर हत्या कर दी थी। आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन होने लगे थे। खुद बसपा प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आर्मस्ट्रांग को श्रद्धाजलि देने के लिए तमिलनाडु पहुंची थीं।

उन्होंने मामले में सीबीआई जांच की मांच की थी। वहीं, राज्य के कई विपक्षी पार्टियों ने तमिलनाडु में खराब कानून-व्यवस्था का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें: Kerala News: खूंखार माओवादी नेता सोमन केरल के पलक्कड़ से गिरफ्तार, UAPA के तहत कई मामले हैं दर्ज