Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, 15 अगस्त को मिलेगा राष्ट्रपति पदक

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक 13 अप्रैल 2023 को झांसी में असद और मोहम्मद गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराने वाली एसटीएफ टीम के छह सदस्यों को राष्ट्रपति वीरता पदक मिला है। यूपी पुलिस के 17 जवानों को राष्ट्रपति वीरता पदक मिला है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 14 Aug 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा राष्ट्रपति सम्मान

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम को एनकाउंटर में मारने वाले पुलिसकर्मियों को प्रेसिडेंट गैलेंट्री मेडल देने का एलान किया गया है। असद और गुलाम, उमेश पाल हत्याकांड में पांच लाख के इनामी थे।

पिछले साल अतीक और अशरफ अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या से पहले असद अहमद का एनकाउंटर हुआ था। झांसी में 13 अप्रैल 2023 को असद और मोहम्मद गुलाम को एनकाउंटर में ढेर करने वाली एसटीएफ टीम के 6 सदस्यों और अन्य पुलिसकर्मियों सहित कुल 17 पदाधिकारियों को राष्ट्रपति का वीरता पदक मिलेगा।

उमेश पाल हत्याकांड में वांछित असद और उसके साथी शूटर मोहम्मद गुलाम को झांसी के पास उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि जब उमेश पाल की हत्या हुई थी, तब असद सीसीटीवी में कैद हो गया था और वह पिछले करीब 50 दिनों से फरार था।

पुलिस ने बताया कि असद और गुलाम पर 5-5 लाख रुपये का इनाम था और उन्होंने मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि जब एसटीएफ टीम ने उन्हें घेर लिया तो उन्होंने उन पर गोलियां चलाईं और पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में दोनों लोग मारे गए।

यह भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर 1037 लोगों को मिलेगा वीरता और सेवा पदक, गृह मंत्रालय ने लिस्ट जारी की