Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में कल से बर्फबारी की संभावना, अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में छाया रहेगा कोहरा; IMD का अलर्ट जारी

Weather Update पहाड़ों से लेकर मैदान में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आईएमडी ने आगे कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है जबकि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर भारत में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने और उसके बाद तीव्रता में कमी आने की संभावना है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना (प्रतिकात्मक फोटो)

आईएएनएस, नई दिल्ली। Weather Update:पहाड़ों से लेकर मैदान में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि दो कमजोर पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव के तहत गुरुवार से 30 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। 

आईएमडी ने आगे कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है, जबकि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर भारत में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने और उसके बाद तीव्रता में कमी आने की संभावना है।

सिक्किम और बिहार के कई हिस्सों में रहेगा इतना तापमान

अपने दैनिक बुलेटिन में, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने आगे कहा कि पंजाब के अधिकांश हिस्सों, उत्तरी हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच है। जबकि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार के कई हिस्सों में 7-10 डिग्री सेल्सियस।

रविवार तक बिहार में रहेगा कोहरे का असर 

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि बुधवार रात से रविवार सुबह के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ/कई हिस्सों में रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, "रविवार तक बिहार के कुछ हिस्सों में रात/सुबह में कुछ घंटों के लिए घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बने रहने की भी संभावना है।"

इन हिस्सों में बनी रहेगी शीत लहर की स्थिति

आईएमडी ने कहा, ''बुधवार को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है और अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है।''

यह भी पढ़ें- Weather update Today: दिल्ली-NCR में हल्की बारिश से हुई आज की मॉर्निंग, उत्तर भारत में अभी और सताएगी शीतलहर