Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब तो जेल में जाना पड़ेगा.... 31 मई को बेंगलुरु लैंड करेगा प्रज्वल रेवन्ना, अश्लील वीडियो मामले में 2 मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) अश्लील वीडियो मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है। वहीं यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी की फ्लाइट का टिकट बुक कर लिया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 29 May 2024 11:40 AM (IST)
Hero Image
31 मई को बेंगलुरु लैंड करेगा प्रज्वल रेवन्ना (Image: ANI)

पीटीआई, बेंगलुरु। जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में बड़ा अपडेट आया है। बुधवार को विशेष जांच दल (SIT) के अधिकारियों ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े  गए लोगों की पहचान नवीन गौड़ा और चेतन के रूप में हुई है।

वहीं, यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी की फ्लाइट का टिकट बुक कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

31 मई को बेंगलुरु पहुंचेगा रेवन्ना

विशेष जांच दल के सूत्रों के अनुसार, जेडीएस सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के 33 वर्षीय पोते के 31 मई की सुबह बेंगलुरु पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि एसआईटी यहां केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे पर निगरानी रख रही है ताकि उतरते ही उसे गिरफ्तार किया जा सके। 

— ANI (@ANI) May 29, 2024

इस डर से भागा था विदेश

बता दें कि हसन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार के रूप में रेवन्ना फिर से चुनाव लड़ रहा है। कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से अनुरोध किया था कि वे उन वीडियो की जांच का आदेश दें जिनमें कथित तौर पर उसके द्वारा कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया गया। इस खबर के बाहर आने के बाद रेवन्ना विदेश भाग गया था। 

पहले भी रद्द किया है टिकट, अब लौटेगा भारत?

प्रज्वल के खिलाफ अब तक यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए जा चुके हैं। दो दिन पहले हसन के सांसद ने एक वीडियो संदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने 31 मई को एसआईटी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का वादा किया था।

सूत्रों ने बताया कि सांसद ने पहले भी दो बार जर्मनी से फ्लाइट टिकट रद्द किया है। इस बीच, एसआईटी ने मंगलवार को हसन के जिला मुख्यालय स्थित प्रज्वल के आवास पर तलाशी ली, जो देर रात तक जारी रही। उन्होंने कहा, 'कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है।'

यह भी पढ़ें: 'केजरीवाल को 2 जून को ही करना होगा सरेंडर', SC से खारिज हुई जमानत बढ़ाने की याचिका

यह भी पढ़ें: Cyclone Remal: 36 मौतें, कई घर जमींदोज, ट्रेनें भी रद्द... चक्रवात रेमल ने इन राज्यों में बरपाया कहर