Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Suraj Revanna Case: बाप-बेटे के बाद अब सूरज रेवन्ना के भी कांड उजागर, पार्टी कार्यकर्ता से कुकर्म का आरोप; कटघरे में पूरा परिवार

Suraj Revanna Case कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि इस मामले को जांच के लिए आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दिया गया है । चेतन केएस नाम के युवक ने पुलिस में शिकायत की थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एचडी रेवन्ना के बड़े बेटे सूरज ने 16 जून की शाम होलेनरसीपुरा के अपने फॉर्महाउस में उसके साथ कुकर्म किया।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
रविवार को मेडिकल टेस्ट के बाद सूरज को हॉस्पिटल से बाहर लेकर जाती पुलिस। (Photo - ANI)

एजेंसी, हासन। पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई और जदएस के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सूरज रेवन्ना को कुकर्म के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पार्टी कार्यकर्ता के साथ कुकर्म करने के आरोप में सूरज के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने रविवार को सूरज को विशेष अदालत के सामने पेश किया। अदालत ने सूरज रेवन्ना को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

गिरफ्तारी से पहले सूरज से सीईएन पुलिस थाने में रातभर पूछताछ की गई। इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि इस मामले को जांच के लिए आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दिया गया है।जानकारी के अनुसार सीआईडी ​​कल हिरासत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है। सुनवाई की अगली तारीख 6 जुलाई को है।

क्या है आरोप

एजेंसी की रिपोर्ट्स के अनुसार चेतन केएस नाम के युवक ने पुलिस में शिकायत की थी कि होलेनरसीपुरा के विधायक एचडी रेवन्ना के बड़े बेटे सूरज ने 16 जून की शाम होलेनरसीपुरा के अपने फॉर्महाउस में उसके साथ कुकर्म किया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने सूरज के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) धारा 506 (आपराधिक धमकी) और धारा 342 (बंधक बनाने) के तहत मामला दर्ज किया था।

सूरज ने बताया षड्यंत्र

हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते सूरज ने आरोपों को गलत करार देते हुए कहा कि चेतन ने उनसे पांच करोड़ रुपये वसूलने के लिए झूठी शिकायत दर्ज कराई है। एचडी रेवन्ना ने सूरज पर लगे आरोपों को ''षड्यंत्र'' करार दिया।

वहीं केंद्रीय मंत्री और सूरज के चाचा एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार को सूरज के करीबी शिवकुमार की शिकायत पर चेतन के खिलाफ वसूली का मामला दर्ज किया था। शिवकुमार ने आरोप लगाया है कि चेतन सूरज के खिलाफ कुकर्म का झूठा मामला दर्ज कराने की धमकी देकर उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा था।

भाई प्रज्जवल पर भी है यौन उत्पीड़न का आरोप

आरोप है कि चेतन ने सूरज से पांच करोड़ रुपये की मांग की और बाद में इसे घटाकर दो करोड़ रुपये कर दिया गया। गौरतलब है कि सूरज के भाई प्रज्वल कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिस हिरासत में हैं। उनके पिता एचडी रेवन्ना और मां भवानी जमानत पर हैं। उन पर अपने बेटे प्रज्वल के यौन उत्पीड़न की कथित पीड़िता का अपहरण करने का आरोप है।