Move to Jagran APP

Prajwal Revanna Case: सूरज रेवन्ना को 'ब्लैकमेल' करने के आरोप में दो लोगों पर FIR दर्ज, एक शख्स ने यौन शोषण का लगाया था आरोप

कर्नाटक पुलिस ने यौन अपराधों के आरोपी पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई और जेडी(एस) विधान पार्षद सूरज रेवन्ना से झूठे यौन उत्पीड़न के मामले में जबरन वसूली की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जेडी(एस) के हासन जिले के अरकलागुडु शहर के एक पुरुष कार्यकर्ता ने सूरज रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sat, 22 Jun 2024 03:43 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 03:43 PM (IST)
शिकायत में कहा गया है कि पैसे ऐंठने के लिए सूरज रेवन्ना के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए हैं।

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस ने यौन अपराधों के आरोपी पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के भाई और जेडी(एस) विधान पार्षद सूरज रेवन्ना से झूठे यौन उत्पीड़न के मामले में जबरन वसूली की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जेडी(एस) के हासन जिले के अरकलागुडु शहर के एक पुरुष कार्यकर्ता ने सूरज रेवन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

आरोपियों ने पांच करोड़ न देने पर दी थी धमकी

सूरज रेवन्ना के करीबी सहयोगी शिवकुमार ने होलेनरसीपुरा थाने में पीड़ित और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शिवकुमार ने शिकायत में कहा है कि पैसे ऐंठने के लिए सूरज रेवन्ना के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि आरोपियों ने सूरज रेवन्ना को पांच करोड़ रुपये न देने पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 (जबरन वसूली) और 584 (आपराधिक धमकी) के तहत केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने कहा कि यौन शोषण का शिकार होने का दावा करने वाले व्यक्ति ने सूरज रेवन्ना के जरिये नौकरी लगवाने की मांग करते हुए उनसे संपर्क किया था। उन्होंने सूरज रेवन्ना का फोन नंबर भी उसे दिया।

यह भी पढ़ें: Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट से नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सूरज रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का लगाया था आरोप

आरोपी 16 जून को नौकरी मांगने के लिए फार्म हाउस गया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि फार्म हाउस पर सूरज रेवन्ना से मिलने के बाद आरोपी ने यौन शोषण का आरोप लगाया। जब विधान पार्षद उसे नौकरी नहीं दिला पाए, तो आरोपी ने पांच करोड़ रुपये की मांग करते हुए धमकी दी कि पैसे नहीं मिलने पर वह उनके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराएगा।

शिकायतकर्ता ने कहा कि जब इस मामले पर चर्चा की गई, तो सूरज रेवन्ना ने कहा कि जब आरोपी उससे फार्म हाउस पर मिला, तो पुलिसकर्मी और अन्य लोग मौजूद थे। शिवकुमार ने कहा कि सूरज रेवन्ना ने पैसे देने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था। इसके बाद आरोपी ने कम से कम 2.5 करोड़ रुपये मांगे। इस बार भी इनकार करने पर आरोपी ने कहा कि वह सूरज रेवन्ना के परिवार को बदनाम कर देगा।

यह भी पढ़ें: Karnataka: बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना, अश्लील वीडियो मामले में एसआईटी ने हिरासत में लिया

पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह सूरज रेवन्ना से उसके द्वारा आयोजित एक समारोह में मिला था। उनके काम से प्रभावित होकर सूरज रेवन्ना ने अपना मोबाइल नंबर दिया था और लव सिंबल्स के साथ मैसेज भेजने शुरू कर दिए। उसे अपने फार्महाउस पर मिलने के लिए बुलाया जहां उसका कथित तौर पर यौन शोषण किया गया।

अश्लील वीडियो कांड के सिलसिले में सूरज रेवन्ना के बड़े भाई और पूर्व जेडी (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार किया गया है। उनके पिता जेडी(एस) विधायक एच.डी. रेवन्ना को अश्लील वीडियो कांड से जुड़े अपहरण के एक मामले में जेल में बंद कर दिया गया था। फिलहाल वह सशर्त जमानत पर बाहर हैं। उनकी मां भवानी रेवन्ना के खिलाफ अपहरण के मामले में जांच चल रही है। हाल ही में अदालत से उन्हें सशर्त जमानत मिली है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.