Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prajwal Revanna Case: प्रज्‍वल का Potency Test कराएगी SIT, क्‍यों पड़ती है इस जांच की जरूरत? यहां जानि‍ए

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। महिला पुलिस अधिकारियों की निगरानी में उसे बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल ले जाया गया। प्रज्वल के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही एसआईटी ने शुक्रवार तड़के बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Fri, 31 May 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
प्रज्‍वल रेवन्‍ना का Potency Test कराएगी SIT। (फाइल फोटो)

पीटीआई, बेंगलुरु। कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

महिला पुलिस अधिकारियों की निगरानी में उसे यहां बॉरिंग और लेडी कर्जन अस्पताल ले जाया गया। प्रज्वल के खिलाफ आरोपों की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने शुक्रवार तड़के बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

इसलिए किया जाता है पोटेंसी टेस्‍ट

एसआईटी के सूत्रों ने बताया कि जर्मनी के म्यूनिख से आए 33 वर्षीय सांसद को पूछताछ के लिए सीआईडी ​​कार्यालय ले जाया गया। एसआईटी प्रज्वल का पोटेंसी टेस्ट कराने पर भी विचार कर रही है। पोटेंसी टेस्ट यह पता लगाने के लिए किया जाता है कि दुष्‍कर्म का आरोपी पीड़िता पर यौन हमला करने में सक्षम है या नहीं।

प्रज्‍वल के ख‍िलाफ तीन मामले दर्ज हैं 

देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा सीट से बीजेपी-जेडी(एस) गठबंधन के उम्मीदवार प्रज्वल पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप हैं। उस पर अब तक यौन शोषण के तीन मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

मालूम हो 26 अप्रैल को हासन लोकसभा सीट पर चुनाव होने के बाद अगले ही दिन आरोपी प्रज्‍वल विदेश भाग गया था। इसके बाद कर्नाटक पुलिस ने केंद्र से उसे वापस देश बुलाने की मांग की थी, जिसके बाद उसके खिलाफ इंटरपोल से मदद मांगकर ब्‍लू कॉर्नर नोटि‍स जारी करवाया गया था।

दादा ने दी थी चेतावनी

कई दिनों तक चुप रहने के बाद देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने भी प्रज्‍वल को चेतावनी दी थी कि वह भारत लौटकर जांच का सामना करे या उनका गुस्‍सा झेले। इसके बाद आरोपि‍त ने वीडियो जारी किया था और कहा था कि वह 31 मई को वापस लौटेगा और जांच में सहयोग करेगा।