Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prajwal Revanna: यौन उत्पीड़न मामले में 8 जुलाई तक जेल में रहेगा प्रज्वल रेवन्ना...कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे जनता दल सेक्युलर के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना को 8 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में वापस भेज दिया गया है। उन्हें 18 जून से 2 जुलाई तक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। लेकिन विशेष जांच दल या एसआईटी ने उनके खिलाफ बॉडी वारंट की मांग की थी।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 24 Jun 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
यौन उत्पीड़न मामले में 8 जुलाई तक जेल में रहेंगे प्रज्वल रेवन्ना (Image: ANI)

पीटीआई, बेंगलुरु। महिलाओं के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार पूर्व सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी गई है। बेंगलूरू की एक अदालत ने सोमवार को प्रज्ज्वल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें कई महिलाओं के साथ दुष्कर्म और यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

8 जुलाई तक जेल में रहेगा रेवन्ना

मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के तहत उसकी हिरासत सोमवार को समाप्त हो गई, जिसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था। हालांकि, कोर्ट ने रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ाते हुए 8 जुलाई तक उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने का फैसला किया है।  

31 मई को हुई थी गिरफ्तारी

एसआईटी अधिकारियों ने 31 मई को जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया था। हसन के लोकसभा चुनाव में जाने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को वह जर्मनी के लिए रवाना हो गया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो के माध्यम से एसआईटी द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद इंटरपोल ने उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए पहले ही 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' जारी कर दिया था।

निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद 18 मई को रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया। रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न के तीन मामले दर्ज हैं। उनके खिलाफ दुष्कर्म का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें:  Prajwal Revanna Case: सूरज रेवन्ना को 'ब्लैकमेल' करने के आरोप में दो लोगों पर FIR दर्ज, एक शख्स ने यौन शोषण का लगाया था आरोप

यह भी पढ़ें: Suraj Revanna Case: एचडी रेवन्ना ने सूरज के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को बताया साजिश, कहा- समय आने पर सबकुछ बता देंगे