Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saudi PM India Visit: प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 14 नवंबर को आ रहे हैं भारत, व्यापार और निवेश पर होगा फोकस

सऊदी अरब के पीएम और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के अगले महीने भारत आने की उम्मीद है। मिली जानकारी के अनुसार सऊदी क्राउन प्रिंस के 14 नवंबर को बाली (इंडोनेशिया) में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए जाने के दौरान भारत का दौरा करने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 25 Oct 2022 01:56 PM (IST)
Hero Image
सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 14 नवंबर को भारत दौरे पर आ रहे हैं। सऊदी क्राउन प्रिंस और राज्य के नव नियुक्त प्रधानमंत्री, मोहम्मद बिन सलमान के 14 नवंबर को एक दिन की यात्रा के लिए नई दिल्ली में होने की उम्मीद है। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का ये दौरा दोनों देशों के रिश्तों और व्यापारिक साझेदारी के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

दिल्ली में, सऊदी क्राउन प्रिंस G20 लीडर्स समिट के लिए इंडोनेशिया के बाली जाने से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से मुलाकात करेंगे।

सूत्र के अनुसार, नई दिल्ली में भारत-सऊदी नेतृत्व के बीच बातचीत के दौरान व्यापार और निवेश फोकस के प्रमुख क्षेत्र होंगे।

इस वित्त वर्ष में दोनों देशों के बीच करीब 43 अरब डॉलर का व्यापार हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारत सऊदी अरब को निर्यात बढ़ाना चाहता है, जो पहले से ही भारतीय जूते और वस्त्रों का एक प्रमुख बाजार है।

यह भी पढ़ें- Cyclone Sitrang: बांग्लादेश में चक्रवाती तूफान से 9 की मौत, निचला इलाका जलमग्न

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2022 Timing in India: सूर्य ग्रहण आज, जानें- आपके शहर में इसका समय, यहां देखें लाइव