Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramesh Bidhuri: दानिश अली के खिलाफ टिप्पणी कर बुरे फंसे सांसद बिधूड़ी, विशेषाधिकार समिति ने किया तलब

Ramesh Bidhuri सांसद रमेश बिधूड़ी से कहा गया है कि वह बसपा सांसद के इस समिति के सामने पेश होने के बाद उसी दिन पेश हों। इससे पहले एक मौके पर बिधूड़ी असमर्थता जताते हुए समिति के सामने पेश नहीं हुए थे। उनके खिलाफ 21 सितंबर को बिधूड़ी पर दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के आरोप हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 22 Nov 2023 06:26 AM (IST)
Hero Image
21 सितंबर को बिधूड़ी पर अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के आरोप हैं।

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को सात दिसंबर को तलब किया है। समिति ने सात दिसंबर को मौखिक साक्ष्य देने के लिए दानिश को भी बुलाया है।

बिधूड़ी ने जताई थी असमर्थता, नहीं पेश हुए समिति के सामने

बिधूड़ी से कहा गया है कि वह बसपा सांसद के इस समिति के सामने पेश होने के बाद उसी दिन पेश हों। इससे पहले, एक मौके पर बिधूड़ी असमर्थता जताते हुए समिति के सामने पेश नहीं हुए थे। चंद्रयान-3 की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियां विषय पर लोकसभा में चर्चा के दौरान गत 21 सितंबर को बिधूड़ी पर अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के आरोप हैं।

पीएम के खिलाफ किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल?

इसके बाद दानिश अली के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई अन्य सदस्यों ने सदन के अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इन सांसदों ने मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का भी आग्रह किया था।

दूसरी तरफ, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और रवि किशन ने बिरला को पत्र लिखकर दावा किया था कि पहले अली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। उन्होंने भी इस मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह किया था। सभी शिकायतें समिति के पास भेज दी गई थीं।

यह भी पढ़ें- Who is Ramesh Bidhuri: वकालत कर चुके हैं भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी, 2003 में पहली बार चुने गए थे विधायक