Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Priyanka ED Case: आखिर क्यों ED ने प्रियंका गांधी का नाम चार्जशीट में किया दर्ज, पढ़ें मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर क्या है पूरा मामला

Priyanka Gandhi ED Case ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रियंका गांधी का नाम पहली बार चार्जशीट में दाखिल किया है। प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा ने 2006 में पाहवा से अमीरपुर गांव में 5 एकड़ कृषि जमीन खरीदी और उसी को पाहवा को फरवरी 2010 में बेच दिया। आरोप है कि ये सब पैसे को इधर-उधर और मनी लॉन्ड्रिंग करने के लिए किया गया।

By Mahen Khanna Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 28 Dec 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
Priyanka Gandhi ED Case प्रियंका गांधी का नाम ईडी केस में आया सामने।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Priyanka Gandhi ED Case कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी बड़ी मुसीबत में फंसती दिख रहीं है। दरअसल, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रियंका गांधी का नाम पहली बार चार्जशीट में दाखिल किया है। हालांकि, प्रियंका को आरोपी नहीं बनाया गया है। उनका नाम आरोपी से जुड़े होने के तौर पर शामिल किया गया है।

जिससे जमीन खरीदी, उसी को बेच दी

ईडी की चार्जशीट के अनुसार, ये मामला जमीन खरीदने और बेचने से जुड़ा है। मामले में भगोड़े हथियार डीलर संजय भंडारी के सहयोगी सीसी थम्पी ने हरियाणा के फरीदाबाद में रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से 2005 से 2008 तक कई बार जमीनें खरीदीं। 

इसके बाद प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा ने 2006 में पाहवा से अमीरपुर गांव में 5 एकड़ (40 कनाल) कृषि जमीन खरीदी और उसी को पाहवा को फरवरी 2010 में बेच दिया। आरोप है कि ये सब पैसे को इधर-उधर और मनी लॉन्ड्रिंग करने के लिए किया गया।

ये भी लगे आरोप

आरोप यह भी लगे हैं कि इस दौरान एचएल पाहवा को भूमि अधिग्रहण के लिए पैसे भी मिलते रहे। ये भी आरोप है कि रॉबर्ट ने पाहवा को पूरे पैसे भी नहीं दिए। 

ईडी का कहना है कि थम्पी के रिश्ते काफी लंबे समय से वाड्रा से है और दोनों कई काम मिलकर करते हैं।

सीसी थम्पी पर संजय भंडारी का साथ देने का आरोप

सीसी थम्पी पर हथियार डीलर संजय भंडारी का साथ देने और ब्रिटेन में कालाधन छिपाने में मदद करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें- Priyanka Gandhi: मुश्किल में प्रियंका गांधी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने चार्जशीट में पहली बार दर्ज किया नाम

यह भी पढ़ें- Money Laundering Case: पहली बार ED के आरोप पत्र में राबर्ट वाड्रा का नाम, सुमित चड्ढा से कनेशन का खुलासा; गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी