Move to Jagran APP

Puducherry: खुदाई के कारण तीन मंजिला मकान जमींदोज, फरवरी में था गृह प्रवेश; घटनास्थल पहुंचे PWD मंत्री

घर का निर्माण वंचित वर्ग के परिवार को आवंटित जगह पर किया गया था और यह गांव से होकर गुजरने वाली जल निकासी नहर के करीब स्थित है। दरअसल नहर के पास एक फ्लाईओवर के लिए खंभे खड़े करने का काम चल रहा था उसी दौरान खुदाई के कारण कंपन से घर ढह गया। फरवरी में घर का गृह प्रवेश होना था।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Tue, 23 Jan 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
खुदाई के कंपने से ढह गया मकान

एजेंसी, पुडुचेरी। पुडुचेरी के अट्टुपट्टी गांव में सोमवार को एक नवनिर्मित तीन मंजिला घर ढह गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिस दौरान यह घटना हुआ, उस समय घर खाली था। घर के मालिक के अनुसार, फरवरी में वह लोग गृह-प्रवेश समारोह आयोजित करने वाले थे।

खुदाई के कारण ढहा घर

सूत्रों के मुताबिक, घर का निर्माण वंचित वर्ग के परिवार को आवंटित जगह पर किया गया था और यह गांव से होकर गुजरने वाली जल निकासी नहर के करीब स्थित है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने कहा कि नहर के पास एक फ्लाईओवर के लिए खंभे खड़े करने का काम चल रहा था और जब मजदूर नहर के किनारे के हिस्से की खुदाई कर रहे थे, तो कंपन के कारण घर ढह गया।

PWD मंत्री ने घटनास्थल का किया दौरा

पीडब्ल्यूडी मंत्री के लक्ष्मीनारायणन और विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। मंत्री ने घर के मालिक को आश्वासन दिया कि जल्द ही जांच की जाएगी और परिवार को सांत्वना देने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मिजोरम के लेंगपुई में म्यांमार वायु सेना का विमान क्रैश, छह लोग घायल; प्लेन में 14 लोग थे सवार

पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और अन्नाद्रमुक के राज्य सचिव ए अंबालागन ने भी घटनास्थल का दौरा किया और घटना की गहन जांच की मांग की और सरकार से परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने का भी आग्रह किया।

यह भी पढ़ें: Kuno National Park: कूनो नेशनल पार्क में आए नन्हे मेहमान, चीता ज्वाला ने तीन शावकों को दिया जन्म