Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Goa: खराब विजिबिलिटी के कारण कतर एयरवेज की गोवा जाने वाली फ्लाइट को बेंगलुरु किया गया डायवर्ट, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

गोवा में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण फ्लाइट्स को भी डायवर्ट किया जा रहा है। आज कतर एयरवेज की एक फ्लाइट जो दोहा से गोवा जा रही थी लेकिन बीच में ही खराब विजिबिलिटी के कारण फ्लाइट को बैंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेज दिया गया। बता दें कि गोवा में IMD ने रेड अलर्ट जारी किया है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 09 Jul 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
दोहा से गोवा जाने वाली फ्लाइट को बेंगलुरु किया गया डायवर्ट (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, पणजी। बदले हुए खराब मौसम के कारण कई हवाई सेवाएं बाधित हो रही हैं। जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एमआईए) पर "खराब विजिबिलिटी" के कारण दोहा से गोवा जाने वाली कतर एयरवेज की उड़ान को मंगलवार तड़के बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी।

मिली जानकारी के अनुसार, गोवा में सोमवार को भारी बारिश हुई थी।

कतर एयरवेज की फ्लाइट को किया डायवर्ट

एमआईए के एक अधिकारी ने बताया कि कतर एयरवेज की उड़ान (क्यूआर522) को रात 1.50 बजे खराब विजिबिलिटी के कारण उत्तरी गोवा के मोपा स्थित मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की मंजूरी नहीं मिल सकी।

अधिकारी ने बताया कि विमान दोहा से आया था। विमान 15-20 मिनट तक एमआईए के ऊपर से उड़ा, फिर उसे कर्नाटक के बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भेज दिया गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिलों में तेज हवाएं चलने के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना जताते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

गोवा में भी बारिश का कहर

गोवा में भी बारिश का कहर जारी है। सोमवार को भी यहां जमकर बारिश हुई थी औज आज भी बारिश जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने गोवा में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके मुताबिक गोवा के विभिन्न इलाकों में अधिक से अधिकतम बारिश की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें- Assam Flood 2024: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 28 जिलों में करीब 23 लाख लोग प्रभावित; 131 जानवरों की भी हुई मौत

यह भी पढ़ें- हिमाचल-उत्तराखंड के बाद मुंबई भी भारी बारिश से बेहाल, स्कूल बंद; ट्रेनों पर भी असर