Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी को आवंटित हुआ बंगला, रवि किशन बोले- ये पीएम मोदी का बड़प्पन, कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सांसदी वापस मिलने के बाद मंगलवार को उनका पुराना सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन भी वापस मिल गया। गांधी को उनका बंगला वापस मिलने के बाद गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने टिप्पणी की है जिसपर कांग्रेस ने उनपर पलटवार किया। राहुल गांधी को सरकारी बंगदला मिलने के बाद सांसद रवि किशन ने कहा कि यह पीएम मोदी की विशाल हृदयता है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 09 Aug 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी को आवंटित हुआ उनका बंगला (फोटो, जागरण)

दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की सांसदी वापस मिलने के बाद मंगलवार को उनका पुराना सरकारी बंगला 12 तुगलक लेन भी वापस मिल गया। गांधी को उनका बंगला वापस मिलने के बाद गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने टिप्पणी की है, जिसपर कांग्रेस ने उनपर पलटवार किया।

राहुल गांधी को सरकारी बंगदला मिलने के बाद बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि यह पीएम मोदी की विशाल हृदयता है, वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि सांसद का बंगला पीएम मोदी की निजी संपत्ति नहीं है। रवि किशन ने कहा, "यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़प्पन है, ये भारतीय जनता पार्टी सरकार की सोच देखिए कि राहुल गांधी कोर्ट से स्टे पर बाहर हैं, लेकिन फिर भी आपको बंगला दे दिया गया है। आप मानिये प्रधानमंत्री के कार्यों को... कभी तो आप उनकी कुछ चीजों की तारीफ कीजिए। कांग्रेस छेड़ कर आप लोगों की घमंडिया पार्टी बनाए हैं तब भी आपको साधुवाद है और नए बंगले के लिए आपको बहुत मुबारक।"

मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है- राहुल गांधी

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने 2019 मोदी उपनाम केस में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी, जिसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई। लोकसभा की हाउस कमेटी ने उनके बंगले को प्रोटोकॉल के मुताबिक दोबारा आवंटित कर दिया, जिसे उन्होंने अप्रैल में खाली कर दिया था। वहीं, राहुल गांधी ने 12 तुगलक लेन को दोबारा आवंटित किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है।"

— Supriya Shrinate (@SupriyaShrinate) August 8, 2023

बंगला पीएम मोदी की पैतृक संपत्ति नहीं- कांग्रेस

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने रवि किशन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, राहुल गांधी को जो सांसद बंगला वापस मिला है, वह पीएम मोदी की पैतृक संपत्ति नहीं है, बल्कि जनता के वोटों से हासिल किया गया है, न कि पीएम मोदी की मेहरबानी से। सुप्रिया श्रीनेत ट्वीट करके कहा, "अपने ददिहाल का बंगला दे रहे हैं मोदी जी? सांसद को बंगला जनता के वोट से मिलता है, मोदी जी की दया से नहीं। अक्ल से पैदल एक और बीजेपी के शिरोमणि!

राहुल गांधी 2004 में जह सांसद बने थे तब से ही वह 12 तुगलक वाले बंगले में रह रहे थे।