Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये लोको पायलट बाहर से लाए गए, हमारी लॉबी से नहीं', Rahul Gandhi की मुलाकात पर रेलवे के बयान से छिड़ा विवाद; BJP ने शेयर किया वीडियो

Rahul Gandhi meet loco pilots राहुल गांधी ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा कर लोको पायलटों से मुलाकात की और उनसे उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। राहुल की इस मुलाकात को लेकर अब नया विवाद छिड़ गया है। राहुल गांधी की लोको पायलट से मुलाकात के बाद रेलवे ने कहा कि जिन क्रू सदस्यों से राहुल मिले वे उनकी लॉबी से नहीं थे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 06 Jul 2024 11:39 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi meet loco pilots राहुल ने लोको पायलट से की मुलाकात।

एएनआई, नई दिल्ली। Rahul Gandhi meet loco pilots राहुल गांधी ने बीते दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का दौरा कर लोको पायलटों से मुलाकात की और उनसे उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। राहुल की इस मुलाकात को लेकर अब नया विवाद छिड़ गया है।

लोको पायलट से राहुल ने की थी मुलाकात

शुक्रवार को हाथरस भगदड़ में पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद राहुल नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलटों से मिलने पहुंचे थे। कांग्रेस ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा विपक्ष के नेता राहुल गांधी रेलवे की रीढ़ लोको पायलट से मिले हैं। उनके जीवन को सरल और सुरक्षित बनाना रेलवे सुरक्षा की दिशा में एक मजबूत कदम होगा।

मुलाकात पर छिड़ा विवाद

राहुल गांधी की लोको पायलट से मुलाकात के बाद अब उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर विपक्ष के नेता ने जिन क्रू सदस्यों के साथ चर्चा की, वे उनकी लॉबी से नहीं थे, बल्कि बाहर से हो सकते हैं।

सीपीआरओ दीपक कुमार ने एएनआई से बात करते हुए कहा राहुल जब आए उनके साथ 7-8 कैमरामैन थे, उन्होंने हमारी क्रू लॉबी का दौरा किया और जांच की कि हम अपनी क्रू लॉबी को कैसे बुक करते हैं। क्रू लॉबी से बाहर आने के बाद उन्होंने कुछ लोगों से चर्चा की। वहां करीब 7-8 क्रू सदस्य थे जो हमारी लॉबी से नहीं थे, लेकिन ऐसा लगता है कि वे बाहर से थे। 

BJP ने बोला हमला

रेलवे के बयान के बाद भाजपा ने राहुल पर हमला बोला है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा कि लोको पायलटों से मिलने गए राहुल के साथ आठ कैमरामैन और एक निर्देशक भी थे। इससे भी ज्यादा अजीब बात यह है कि वे वास्तविक लोको पायलटों से नहीं मिले। पूरी संभावना है कि वे पेशेवर अभिनेता थे, जिन्हें उनकी टीम ने बुलाया था।