Move to Jagran APP

Rahul Gandhi: नीट अभ्यर्थियों से मिले राहुल गांधी, बोले- 'संसद में खुद उठाऊंगा पेपर लीक का मुद्दा, मैं हमेशा आपके साथ'

पेपर लीक मामले को लेकर राहुल गांधी ने नीट अभ्यर्थियों से मुलाकात की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं देश के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि अन्याय के विरुद्ध उनके साथ हूं। कांग्रेस पेपर लीक और परीक्षा में धोखाधड़ी के विरुद्ध आने वाले दिनों में देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी और उनके लिए न्याय सुनिश्चित करेगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Sat, 22 Jun 2024 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 06:00 AM (IST)
पेपर लीक मामले को लेकर राहुल गांधी ने नीट अभ्यर्थियों से मुलाकात की

 पीटीआई, नई दिल्ली। मेडिकल में प्रवेश की राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में कथित अनियमिताओं के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि वह खुद संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे और विपक्ष छात्रों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएगा।

राहुल ने यूट्यूब पर नीट अभ्यर्थियों एवं उनके माता-पिता के एक समूह से मुलाकात का वीडियो साझा किया। इसके साथ उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रियों की अक्षमता की वजह से लाखों छात्रों का भविष्य अधर में है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराध से छात्रों का कीमती समय बर्बाद हुआ, परीक्षा की तैयारी पर खर्च हुए लाखों रुपये बर्बाद हुए और सबसे महत्वपूर्ण इसने देश के महत्वाकांक्षी युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया।

राहुल गांधी ने कही ये बात

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मैं देश के युवाओं को आश्वस्त करता हूं कि अन्याय के विरुद्ध उनके साथ हूं। कांग्रेस पेपर लीक और परीक्षा में धोखाधड़ी के विरुद्ध आने वाले दिनों में देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी और उनके लिए न्याय सुनिश्चित करेगी।'

उन्होंने कहा कि वह नीट पेपर लीक से प्रभावित हुए 24 लाख छात्रों से कहना चाहते हैं कि सड़क से संसद तक कांग्रेस उनके साथ है। पिछले सात वर्षों में 70 पेपर लीक हुए हैं और दो करोड़ युवा इससे प्रभावित हुए हैं। वीडियो के आखिर में राहुल छात्रों से कहते हैं कि अगर सरकार ने उनकी सुरक्षा नहीं की तो विपक्ष करेगा।

पेपर लीक ने करोड़ों युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर दिया- प्रियंका गांधी

इसी तरह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पिछले सात साल में देश के दो करोड़ युवाओं का भविष्य चौपट हुआ है। कांग्रेस युवाओं को न्याय दिलाने के लिए नीट का मामला संसद में उठाएगी। वहीं, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर पोस्ट में कहा, 'पिछले पांच वर्षों देश में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। भाजपा शासनकाल में पेपर लीक देश की राष्ट्रीय समस्या बन गई है जिसने करोड़ों युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर दिया है।'

उन्होंने कहा, 'बच्चे वेकेंसी आने का वर्षों इंतजार करते हैं। जब वेकेंसी आती है तो फार्म भरने के पैसे लगते हैं, परीक्षा में जाने के लिए पैसे लगते हैं और अंतत: भ्रष्टाचार की वजह से सारे प्रयास व्यर्थ हो जाते हैं। भाजपा का भ्रष्टाचार देश को कमजोर कर रहा है।'

कांग्रेस ने विभिन्न राज्यों में किया प्रदर्शन

नीट में अनियमितता के विरुद्ध कांग्रेस ने शुक्रवार को विभिन्न राज्यों में प्रदर्शन किया। मणिपुर में कार्यकर्ताओं ने राज्य इकाई के अध्यक्ष केशम मेघचंद्र के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। पार्टी की अरुणाचल प्रदेश इकाई ने ईटानगर में प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष तारह जानी के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया। गोवा में पार्टी ने पणजी के आजाद मैदान में प्रदर्शन किया जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यूरी अलेमाओ ने भी शिरकत की।

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन

असम में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने दावा किया कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्य पेपर लीक के केंद्र बन गए हैं और नीट-यूजी इसका ताजा उदाहरण है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में युवा कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- Anti Paper Leak Law: केंद्र सरकार ने देश में एंटी पेपर लीक कानून किया लागू, तीन साल की होगी सजा; एक करोड़ का लगेगा जुर्माना

यह भी पढ़ें- निजी एजेंसियों के भरोसे NTA, गड़बड़ियों का बना गढ़; ठेके और आउटसोर्सिंग के जरिये होता है सारा काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.