Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nyay Yatra: राहुल गांधी के साथ 'मोहब्बत की दुकान' बस में करना चाहते हैं सफर? इस स्पेशल टिकट से होगी एंट्री; यहां जाने सबकुछ

राहुल गांधी की न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है। दूसरा दिन माओ के नागालैंड-मणिपुर गांव में समाप्त हुआ जहां पार्टी नेताओं ने रात्रि विश्राम किया। अगर आप भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान बस में चढ़ना चाहते है तो उसके लिए एक विशेष टिकट लेना बेहद महत्वपूर्ण होगा। इस टिकट पर यात्रा अवतार में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर छपी हुई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 16 Jan 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के साथ 'मोहब्बत की दुकान' बस में करना चाहते हैं सफर (Image: ani)

पीटीआई, खुजामा (नागालैंड)। Bharat Jodo Nyay Yatra: अगर आप भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' बस में चढ़ना चाहते है, तो उसके लिए एक विशेष टिकट लेना बेहद महत्वपूर्ण होगा।

बता दें कि इस टिकट पर यात्रा अवतार में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर छपी हुई है। दरअसल, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोमवार को 'टिकट' के साथ तस्वीर खिंचवाई। इस टिकट में टी-शर्ट और पतलून पहने राहुल गांधी चलते हुए पोज़ में दिख रहे हैं। साथ ही इस टिकट पर उनके हस्ताक्षर भी हैं।

'मोहब्बत की दुकान' बस का टिकट

X (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदी में एक पोस्ट में रमेश ने लिखा, 'यह 'मोहब्बत की दुकान' बस का टिकट है जिसमें राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में यात्रा कर रहे हैं।' पिछले 10 वर्षों के अन्याय के खिलाफ न्याय की इस यात्रा में जो लोग राहुल गांधी से मिलना और बात करना चाहते हैं, उन्हें ऐसे टिकट दिए गए हैं और बस में बुलाया गया है।'

बता दें कि राहुल गांधी एक कस्टम निर्मित वोल्वो बस में यात्रा कर रहे हैं जिसमें वाहन के ऊपर से भीड़ को संबोधित करने के लिए नेता के लिए एक हाइड्रोलिक लिफ्ट है। बस पर 'मोहब्बत की दुकान' छपा हुआ है और कांग्रेस नेता इस वाहन को 'मोहब्बत की दुकान' ऑन व्हील्स कह रहे हैं। गौरतलब है कि गांधी जी ने पहली बार 'मोहब्बत की दुकान' शब्द का प्रयोग कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि वह 'नफरत के बाजार' में 'मोहब्बत की दुकान' खोल रहे हैं।

मुंबई में खत्म होगी यात्रा

राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार शाम को नागालैंड पहुंची। वह अपने पार्टी सहयोगियों के साथ मणिपुर की सीमा से लगे कोहिमा जिले के खुजामा गांव पहुंचे। यह मार्च 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगा और 6,713 किमी की यात्रा करेगा। यह यात्रा ज्यादातर बसों में लेकिन पैदल भी होगी और 20 या 21 मार्च को मुंबई में जाकर समाप्त होगा।

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: बेटी की याद में महिला ने की 7 करोड़ की जमीन दान, गणतंत्र दिवस पर CM स्टालिन करेंगे सम्मानित

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: द्रमुक और कांग्रेस ने प्रभावित की टूजी घोटाले की जांच, अन्नामलाई साधा DMK पर जोरदार निशाना