Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल का पीएम पर हमला, कहा- अब भाषण में 90 फीसद अपनी ही बात करते हैं पीएम

गुजरात के डाकोर में श्रीरणछोड़जी के मंदिर में राहुल गांधी ने पूजा-अर्चना करने के बाद डाकोर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला।

By Monika MinalEdited By: Updated: Sun, 10 Dec 2017 01:18 PM (IST)
Hero Image
राहुल का पीएम पर हमला, कहा- अब भाषण में 90 फीसद अपनी ही बात करते हैं पीएम

अहमदाबाद (एएनआई)। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का आगाज करने से पहले कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी रणछोड़जी के शरण में पहुंचे और पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्‍होंने डाकोर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

सूत्रों के अनुसार, मंदिर में राहुल गांधी के सामने लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए। राहुल ने डाकोर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, सच्‍चाई ने भाजपा और प्रधानमंत्री को घेर लिया है। मोदीजी भाषण में अब मोदीजी की बात करते हैं। कल मैंने मोदी जी का भाषण सुना। उसमें मोदी जी ने 90 फीसद मोदीजी की बात की।  पहले शिक्षा स्‍वास्‍थ्‍य व अन्‍य मामलों पर बोलने वाले प्रधानमंत्री मोदी अब केवल अपनी ही बात करते हैं।

उन्‍होंने आगे कहा, देखिए गलत शब्‍द का प्रयोग मत करिए वो पीएम हैं, आप कांग्रेस पार्टी के हो, प्‍यार से बात करिए, मीठे शब्‍द प्रयोग करो और भगाओ उनको। भारत में सभी चोरों के पैसे को मोदीजी द्वारा सफेद किया गया।

डाकोर में जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी अरावली जिले में शामलीजी मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। अरावली के बाद राहुल बनासकांठा और गांधी नगर में भी वे चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

रविवार को रणछोड़जी मंदिर में दर्शन के दौरान राहुल के साथ गुजरात के प्रभारी अशोक गहलोत भी थे। बता दें कि अलग-अलग मंदिरों में जा रहे राहुल अब तक गुजरात के कम से कम 20 मंदिरों में दर्शन कर चुके हैं। चुनावी रैलियों के अलावा उनका मंदिर जाना प्रचार अभियान के दौरान चर्चा की वजह बना रहा। इन सबके बावजूद राहुल रविवार को राहुल ने रणछोड़जी मंदिर में पूजा अर्चना की।

राहुल का मंदिर-मंदिर जाना और सॉफ्ट हिंदुत्व, भाजपा द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए 'हिंदू विरोधी' और 'अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण' जैसे आरोपों पर भी जवाब देने का प्रयास माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ राहुल के मंदिर जाने को पाखंड करार दे चुके हैं वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी राहुल के मंदिर-मंदिर जाने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राहुल दिल्ली के मंदिरों में क्यों नहीं जाते?  

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान संपन्‍न हो गया है और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। साथ ही मतों की गिनती 18 दिसंबर को की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  भाजपा के पास सबकुछ, हमारे पास गुजरात की सच्‍चाई: राहुल गांधी