Move to Jagran APP

NEET पर सबसे पहले हो चर्चा, संसद में केंद्र सरकार पर बरसे राहुल गांधी; बोले- हम छात्रों की आवाज उठाते रहेंगे

विपक्ष लगातार संसद में NEET पर चर्चा की मांग कर रहा है। अब राहुल गांधी ने भी नीट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे पर चर्चा की मांग का आग्रह किया है। उन्होंने कहा सब चीजों से पहले नीट पर चर्चा की जानी चाहिए। विपक्षी सदस्य सम्मानपूर्वक इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। विपक्ष ने सदन में इस मामले को लेकर जमकर हंगामा किया।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Fri, 28 Jun 2024 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 01:48 PM (IST)
राहुल गांधी ने संसद में उठाया नीट का मुद्दा (file photo)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा में सदन की बैठक के दौरान कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने नीट विवाद का मुद्दा उठाया। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नीट परीक्षा के आयोजन में कथित अनियमितताओं के मुद्दे पर संसद में सम्मानजनक और अच्छी चर्चा की मांग का आग्रह किया।

संसद परिसर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आने से पहले नीट मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा कि नीट मुद्दा आज का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है और विपक्षी दल इस बात पर सहमत हैं कि किसी भी अन्य चीज से पहले इस पर चर्चा की जानी चाहिए।

युवाओं को लेकर राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने कहा, 'युवा चिंतित हैं और वे नहीं जानते कि क्या होने वाला है। संसद से युवाओं को एक संदेश और आश्वासन जाना चाहिए कि भारत की सरकार और विपक्ष छात्रों की चिंताओं को उठाने में एक साथ हैं।' राहुल गांधी ने ये भी कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन सोचता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण मामला है।

उन्होंने आगे कहा, 'विपक्षी सदस्य सम्मानपूर्वक इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। मैं देश के छात्रों से कहना चाहता हूं कि यह उनका मुद्दा है और हम सभी भारतीय समूह महसूस करते हैं कि आपका मुद्दा सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि आप भारत का भविष्य हैं।'

विपक्ष ने किया जमकर हंगामा

बता दें कि आद लोकसभा में नीट पर हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई है। देश में नीट की परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी, जिसमें लगभग 24 लाख कैंडिडेट ने भाग लिया था। परिणाम 4 जून को घोषित किए गए थे, लेकिन इसके बाद अन्य अनियमितताओं के अलावा बिहार जैसे राज्यों में नीट को लेकर प्रश्न पत्र लीक के आरोप लगाए गए।

इस मुद्दे पर CBI की जांच से लेकर स्पेशल कमिटी बनाने तक हर संभव कार्रवाई की गई है। शिक्षा मंत्रालय ने इसके बाद 18 जून को आयोजित यूजीसी नेट परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 'मेरे घर पर किसी ने लगा दिया इजराइल का झंडा', सरकार पर बरसे ओवैसी; शपथ के समय लगाया था जय फलस्तीन का नारा

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'पीएम मोदी और नीतीश कुमार के चलते...', तेजस्वी यादव ने फोड़ा सियासी बम; अब क्या करेगी JDU और BJP


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.