Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुआवजे और बीमा में फर्क होता है, अग्निवीर के परिजनों को मिला सिर्फ इंश्योरेंस का पैसा'; राहुल गांधी का केंद्र पर हमला

कांग्रेस नेता ने बलिदानी अजय कुमार के पिता का कथित वीडियो भी एक्स पर साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं कि उनके परिवार को निजी बैंक से बीमा राशि के रूप में 50 लाख रुपये और आर्मी ग्रुप इंश्योरेंस फंड से 48 लाख रुपये मिले हैं। वीडियो में राहुल ने सवाल उठाया कि बलिदानी के स्वजन को मुआवजे का भुगतान क्यों नहीं किया गया।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 05 Jul 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता ने कहा, बीमे की राशि और मुआवजे में होता है अंतर। (फोटो, एक्स)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दोहराया कि बलिदानी अग्निवीर अजय कुमार के स्वजन को अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिला है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अग्निवीरों के साथ भेदभाव कर रही है।

कांग्रेस नेता ने बलिदानी अजय कुमार के पिता का कथित वीडियो भी एक्स पर साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं कि उनके परिवार को निजी बैंक से बीमा राशि के रूप में 50 लाख रुपये और आर्मी ग्रुप इंश्योरेंस फंड से 48 लाख रुपये मिले हैं।

बलिदानी के परिवार को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया- राहुल

वीडियो में राहुल ने सवाल उठाया कि बलिदानी के स्वजन को मुआवजे का भुगतान क्यों नहीं किया गया, उसके परिवार के बैंक खाते में वेतन का बकाया क्यों नहीं भेजा गया।

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 5, 2024

मुआवजे एवं बीमे की राशि में अंतर होता है- नेता विपक्ष

राहुल ने एक्स पर पोस्ट में कहा, 'बलिदानी अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को आज तक सरकार से कोई मुआवजा नहीं मिला है। मुआवजे एवं बीमे की राशि में अंतर होता है। बलिदानी के परिवार को सिर्फ बीमा कंपनी से भुगतान प्राप्त हुआ है।'

परिवार को केंद्र सरकार से कोई पैसा नहीं मिला- बलिदानी के पिता

वीडियो में बलिदानी के पिता ने कहा कि परिवार को केंद्र सरकार से कोई पैसा नहीं मिला है। उनका कहना है कि परिवार को सभी सुविधाएं एवं पेंशन मिलनी चाहिए। उनके परिवार को कैंटीन का कार्ड भी मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: चेन्नई में बसपा प्रदेश अध्यक्ष की हत्या के बाद बवाल, सड़कों पर उतरे पार्टी कार्यकर्ता; आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग