Move to Jagran APP

'BJP को चुनौती देने वाली सीट से चुनाव लड़ें राहुल गांधी', भाकपा ने दी यह नसीहत

भाकपा महासचिव डी. राजा ने कहा कि राहुल गांधी के कद के नेता को लोकसभा चुनाव में ऐसी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए जहां वह सीधे सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती दे सकें। लेकिन यह तय करना कांग्रेस का विशेषाधिकार है कि वह किस सीट से किसे खड़ा करेगी। कांग्रेस ने शुक्रवार को यह घोषणा की कि राहुल गांधी लोकासभा का चुनाव केरल के वायनाड से लड़ेंगे।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 09 Mar 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने शुक्रवार को यह घोषणा की कि राहुल गांधी लोकासभा का चुनाव केरल के वायनाड से लड़ेंगे।

पीटीआई, नई दिल्ली। भाकपा महासचिव डी. राजा ने कहा कि राहुल गांधी के कद के नेता को लोकसभा चुनाव में ऐसी सीट से चुनाव लड़ना चाहिए, जहां वह सीधे सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती दे सकें। लेकिन, यह तय करना कांग्रेस का विशेषाधिकार है कि वह किस सीट से किसे खड़ा करेगी। कांग्रेस ने शुक्रवार को यह घोषणा की कि राहुल गांधी लोकासभा का चुनाव केरल के वायनाड से लड़ेंगे।

इसके बाद डी. राजा का बयान सामने आया है। राहुल गांधी अभी लोकसभा में वायनाड सीट का ही प्रतिनिधित्व करते हैं। डी राजा की पत्नी और भाकपा नेता एनी राजा को वायनाड से वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की तरफ से उम्मीदवार बनाया गया है। राहुल को वायनाड से उम्मीदवार बनाने के कांग्रेस के निर्णय के बारे में पूछे जाने पर राजा ने कहा कि एलडीएफ के तहत भाकपा को चुनाव में चार सीटें मिली हैं। वायनाड उनमें से एक है। इसलिए, हमने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Politics: 'परिवारवाद को पीछे छोड़ चुकी जनता...', BJP ने राहुल और सोनिया गांधी को लिया आड़े हाथ

'BJP राहुल को लेकर इतनी चिंतित क्यों है?'

कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि हमने अभी 39 सीटों के लिए सूची जारी की। हमारी सूची का इंतजार करें। भाजपा अब राहुल गांधी को लेकर इतनी चिंतित क्यों है। हम अमेठी और रायबरेली की लोकसभा सीटें जीतेंगे। इसको लेकर हम बहुत आश्वस्त हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 39 नाम, दिल्ली से कौन होंगे 3 कैंडिडेट? आया बड़ा अपडेट