Move to Jagran APP

'माफी मांगें राहुल गांधी,' हिंदू के नफरत फैलाने वाले बयान पर कांग्रेस नेता पर बरसे अमित शाह

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर हंगामा जारी है। उन्होंने अपने भाषण में भाजपा पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। इस बयान पर सत्ता पक्ष ने विरोध जताया है। अमित शाह ने कहा राहुल गांधी का ये बयान माफी मांगने लायक है उन्होंने हिंदुओं का अपमान किया है। इस दौरान माइक बंद होने का मुद्दा भी उठाया गया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Mon, 01 Jul 2024 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:41 PM (IST)
राहुल गांधी के बयान का अमित शाह ने जताया विरोध (फोटो-संसद टीवी)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र का आज छठा दिन है। संसद में विपक्ष एक बार फिर हंगामा कर रहा है, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे 'केवल हिंसा, नफरत और झूठ के बारे में बात करते हैं।' राहुल गांधी के इस बयान पर सत्ता पक्ष ने विरोध जताया है।

राहुल गांधी ने सदन में कहा, हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात की है। लेकिन, जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य के बारे में बात करते हैं, आप हिंदू नहीं हैं।

राहुल गांधी ने किया हिंदुओं का अपमान- अमित शाह

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के भाषण को बीच में रोक दिया और कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताना गंभीर मामला है। विपक्ष और सत्तारूढ़ एनडीए के सांसदों के बीच जुबानी जंग के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी की मांग की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है।

अयोध्या में मिली हार पर विपक्ष का हमला

बता दें कि सबसे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में अयोध्या में मिली हार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जनता ने अयोध्या में भाजपा को सबक सिखाया। साथ ही उन्होंने सदन में नीट का मुद्दा भी उठाया, उन्होंने कहा, नीट छात्रों को परीक्षा पर भरोसा नहीं हो रहा। छात्र महीनों तक परीक्षा के लिए मेहनत करते हैं।

राहुल ने सदन में भगवान शिव का चित्र दिखाते हुए कहा कि हम सब भगवान शिव की शरण में थे। इसी से हमें ऐसे लोगों से लड़ने में मदद मिली। 

अग्निवीर मुद्दे पर भड़के राहुल गांधी

राहुल गांधी ने संसद में अग्निपथ का मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरा। उन्होंने कहा कि छोटे से घर में अग्निवीर शहीद हुआ, लैंडमाइन ब्लास्ट में। देश की सरकार उसे अग्निवीर कहते हैं, और मैं उसे शहीद कहता हूं। उस घर को पेंशन नहीं मिलेगी, शहीद का दर्जा नहीं। उसकी तीन बहने एक साथ रो रही थी।  उन्होंने ये भी कहा, हमारी सरकार आएगी तो अग्निवीर हटा देंगे। 

यह भी पढ़ें: Parliament Session LIVE: 'हिंदू को हिंसक समाज कहना गलत है', राहुल गांधी के भाषण के बीच में खड़े हुए पीएम मोदी

यह भी पढ़ें: New Criminal Laws: दिल्ली नहीं ग्वालियर में दर्ज हुई नए कानून वाली पहली FIR, गृह मंत्री अमित शाह ने बताया पूरा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.