Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथरस हादसे पर राहुल गांधी ने लिखी मुख्यमंत्री योगी को चिट्ठी, मुआवजे की राशि बढ़ाने समेत CM के सामने रखी ये मांग

राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से हाथरस भगदड़ में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए अधिक मुआवज़ा और तत्काल सहायता की मांग की। उन्होंने घटना में उचित उपचार और पारदर्शी जांच की आवश्यकता पर भी जोर दिया। बता दें कि पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश सरकार ने 2-2 लाख रुपये का योगदान देने की घोषणा देने का एलान किया था।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 07 Jul 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हाथरस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने हादसे के पीड़ितों के लिए घोषित की गई मुआवजा राशि को अपर्याप्त बताते हुए इसे और बढ़ाने की मांग की है।

हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि यह राशि कितनी होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने हादसे की निष्पक्ष तरीके से जांच कराने और दोषियों को कठोर सजा देने की भी मांग की है। विपक्ष के नेता की हैसियत से लिखी चिट्ठी में राहुल गांधी ने जिन्होंने अपनों को खोया है, उसकी भरपाई तो संभव नहीं है लेकिन प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद देकर उनके दुख को हम कम कर सकते है।

राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखी इस चिट्ठी में राहुल गांधी ने कहा है कि मुझे पीड़ित के परिजनों ने जो बताया है उसके तहत इस हादसे के लिए यहां का स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है। इस मामले की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच न सिर्फ इस हादसे के दोषियों को सामने लाएगी बल्कि आने वाले समय में भी इस तरह के हादसों को रोकने के लिए बड़ा कदम होगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता व मैं स्वयं आपके हर संभव सहयोग के लिए तैयार हूं।

दो जुलाई को हाथरस हादसे में 120 लोगों की हुई मौत

गौरतलब है कि दो जुलाई को हाथरस हादसे में 120 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के बाद राज्य सरकार ने पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए है। वहीं पीएम मोदी व राज्य सरकार दोनों ने ही हादसे के मृतकों को दो-दो लाख और घायलों को पचास-पचास रुपए देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi: कल मणिपुर के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, हिंसा से प्रभावित लोगों से करेंगे मुलाकात