Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'परीक्षा प्रक्रिया को फ्रॉड बताने पर माफी मांगें राहुल', नीट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने उठाई मांग

भारतीय जनता पार्टी के नेता रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर परीक्षा प्रणाली को फ्रॉड कहने के लिए निशाना साधा और पूछा कि क्या सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी माफी मांगेंगे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को 5 मई को आयोजित राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक (NEET-UG) 2024 परीक्षा को रद्द करने से इनकार कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
भाजपा ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। लोकसभा में बहस के दौरान नीट को फ्रॉड बताने पर भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में साफ कर दिया है कि नीट का पेपर व्यवस्थित तरीके से लीक नहीं हुआ है। पटना और हजारीबाग में लीक हुआ पेपर कुल 155 प्रतिभागियों तक पहुंचा था, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है और उन्हें आगे परीक्षा में बैठने पर रोक लगा दी गई है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस तरीके से पिछले एक महीने से देश की परीक्षा प्रक्रिया के खिलाफ अविश्वास फैलाने और देश की छवि धूमिल करने का प्रयास किया है, वह अत्यंत शर्मनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए सदन के अंदर और बाहर देश की परीक्षा व्यवस्था के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य देकर देश को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नीट दोबारा कराने से किया इनकार 

सच्चाई यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2022, 2023 और 2024 के परीक्षा परिणामों की समीक्षा करने के बाद उनमें किसी प्रकार की विसंगति नहीं पाई है। इसी कारण सुप्रीम कोर्ट ने नीट दोबारा कराने की जरूरत नहीं बताई। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में यहां तक कह दिया कि नीट की पवित्रता और ईमानदारी से कोई समझौता नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- NEET UG 2024: 'अराजकता और अशांति फैलाने की कोशिश, राहुल गांधी और विपक्ष मांगे माफी'; SC के फैसले पर बोले शिक्षा मंत्री