Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

धनबाद-हावड़ा रेल मार्ग पर रेल पुल पर आधे डिब्बे छोड़ दौड़ी मालगाड़ी

बराकर से कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मचारी पहुंचे और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद मालगाड़ी के दोनों हिस्से को जोड़कर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Updated: Tue, 07 Aug 2018 12:00 AM (IST)
Hero Image
धनबाद-हावड़ा रेल मार्ग पर रेल पुल पर आधे डिब्बे छोड़ दौड़ी मालगाड़ी

जागरण संवाददाता, धनबाद। पश्चिम बंगाल से उत्तर प्रदेश जा रही कोयला लदी मालगाड़ी बराकर नदी के ऊपर बने रेल ओवरब्रिज पर कपलिंग टूटने से दो हिस्से में बंट गई। पीछे का हिस्सा कुछ दूर जाकर एक झटके से रुक गया, जबकि अगला हिस्सा लगभग सौ मीटर तक आगे चला गया। डाउन में जा रही ट्रेन के यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसे सुनकर चालक ने ब्रेक लगाया।

इसके बाद बराकर से कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मचारी पहुंचे और लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद मालगाड़ी के दोनों हिस्से को जोड़कर गंतव्य के लिए रवाना किया गया। धनबाद-हावड़ा रेल मार्ग पर पांच दिनों में यह दूसरी घटना है। इससे पहले एक अगस्त को हावड़ा से रांची जा रही शताब्दी एक्सप्रेस भी ट्रैक पर गाय आ जाने से दो हिस्से में बंट गई थी।

इस घटना के कारण हावड़ा जैसलमेर और हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड सुपरफास्ट को बराकर स्टेशन पर रोका गया। ब्लैक डायमंड में सैकड़ों की संख्या में डेली पैसेंजर ही सफर करते हैं। ट्रेन लेट होने से उन्होंने बराकर स्टेशन पर हंगामा भी किया। आसनसोल रेल मंडल के अनुसार घटना सुबह 10.30 पर हुई और 11.57 पर उसे दुरुस्त कर लिया गया। घटना को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं।