Move to Jagran APP

Railway Paper Leak: सीबीआई ने रेलवे परीक्षा लीक मामले में 12 जगहों पर ली तलाशी, उम्मीदवारों को मिले थे वाट्सएप लिंक

रेलवे परीक्षा लीक मामले में सीबीआई ने मंगलवार को महाराष्ट्र और गुजरात के दर्जनभर स्थानों पर तलाशी ली। वहीं मामले में सीबीआई ने मुंबई की एप्टेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ मामला भी दर्ज किया। परीक्षा में 8600 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। तीन जनवरी 2021 को कंप्यूटर आधारित यह परीक्षा छह शहरों के 28 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 09 Jan 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
सीबीआई ने रेलवे परीक्षा लीक मामले में 12 स्थानों पर ली तलाशी (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। रेलवे परीक्षा लीक मामले में सीबीआई ने मंगलवार को महाराष्ट्र और गुजरात के दर्जनभर स्थानों पर तलाशी ली। वहीं, मामले में सीबीआई ने मुंबई की एप्टेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ मामला भी दर्ज किया। परीक्षा में 8600 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। तीन जनवरी 2021 को कंप्यूटर आधारित यह परीक्षा छह शहरों के 28 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि रेलवे परीक्षा लीक मामले में सूरत, अमरेली, नवसारी, मुंबई, बक्सर और अन्य स्थानों पर छापेमारी जारी है। छापेमारी में डिजिटल साक्ष्य और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

मुंबई की एप्टेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ केस दर्ज

इसके साथ ही सीबीआई ने मुंबई की एप्टेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एफआईआर के अनुसार, एप्टेक लिमिटेड को परीक्षा संचालन एजेंसी नियुक्त किया गया था। जीडीसी परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पहले राशि के भुगतान करने पर उत्तर सहित प्रश्न पत्र प्रदान किए गए।

उम्मीदवारों को वाट्सएप लिंक से परीक्षा परिणाम दिए गए

गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (गैर-स्नातक), जूनियर क्लर्क-सह टाइपिस्ट और ट्रेन क्लर्क पद के लिए परीक्षा के कुछ दिन बाद उम्मीदवारों को एक असत्यापित वाट्सएप लिंक से परीक्षा परिणाम भी प्रदान किए गए। हालांकि, रेलवे भर्ती सेल ने आधिकारिक तौर पर परीक्षा के नतीजे घोषित नहीं किए थे।

ये भी पढ़ें: यात्रियों से जुड़ी खबर: DGCA ने 40 बोइंग 737 विमानों की जांच की, एक में गायब मिला वाशर