Move to Jagran APP

Heavy Rain in Tamil Nadu: भारी बारिश की वजह से तमिलनाडु के चार जिलों में आज स्कूल रहेंगे बंद, कई इलाके हुए जलमग्न

तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से कई जिलों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। भारी बारिश की वजह से थूथुकुडी जिले के जिला कलेक्टर ने कल यानी 18 दिसंबर को जिले में सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। मौसम विभाग ने बताया कि 17 और 18 दिसंबर को भारी बारिश हो सकती है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 06:39 AM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु के कई जिलों में आज भारी बारिश की आशंका।(फोटो सोर्स: जागरण)
एएनआई, थूथुकडी। Heavy Rain in Tamil Nadu। तमिलनाडु के कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से कई जिलों में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई। भारी बारिश की वजह से थूथुकुडी जिले के जिला कलेक्टर ने कल यानी 18 दिसंबर को जिले में सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

इन चार जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश 

भारी बारिश की वजह से चार जिलों ने आज (18 दिसंबर) स्कूलों और सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं। 18 दिसंबर को तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थूथुकुडी और थेनकाशी जिलों में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद हैं।

तिरुनेलवेली जिले के बाढ़ प्रभावित लोगों को आश्रय शिविर में ले जाया गया है। 

तमिलनाडु के कन्याकुमारी तक हो सकती है तेज बारिश

आज दक्षिणी तमिलनाडु में कई स्थानों पर, उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी की है।

इन जिलों में आपदा प्रतिक्रिया बल किए गए तैनात 

भारी बारिश और जलभराव की स्थिति पर राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा, ''तमिलनाडु सरकार द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं। एहतियात के तौर पर कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूटुकुडी और तेनकासी जिलों में 250 राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल तैनात किए गए हैं।"

उन्होंने आगे कहा,"आपदाओं के दौरान लोगों को समायोजित करने के लिए तिरुनेलवेली जिले में 19 शिविर, कन्याकुमारी जिले में 4 शिविर, थूथुकुडी जिले में 2 शिविर और तेनकासी जिले में 1 शिविर स्थापित किया गया है। सीएम ने हमें मौके पर रहने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है।''

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: मिचौंग तूफान से प्रभावित परिवारों को मिला मुआवजा, CM स्टालिन ने की केंद्र सरकार की तारीफ