Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain In Tamil Nadu: तमिलनाडु में शनिवार से फिर होगी बारिश, 7 जिलों में किया गया येलो अलर्ट जारी

तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून शनिवार से एक बार फिर दस्तक दे सकता है। इस बात का अनुमान भारत मौसम विज्ञान विभाग ने लगाया है। चेन्नई और डेल्टा जिलों में शनिवार से भारी बारिश होने की संभावना है और आईएमडी ने शनिवार को 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 18 Nov 2022 01:37 PM (IST)
Hero Image
तमिलनाडु में शनिवार से फिर होगी बारिश

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु में पूर्वोत्तर मानसून शनिवार से एक बार फिर दस्तक दे सकता है। इस बात का अनुमान भारत मौसम विज्ञान विभाग ने लगाया है। चेन्नई और डेल्टा जिलों में शनिवार से भारी बारिश होने की संभावना है और आईएमडी ने शनिवार को 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।

3 जिलो में आरेंज और 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी

तमिलनाडु के तीन जिलों में रविवार के लिए आरेंज अलर्ट और छह जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। रविवार को राज्य के कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और विल्लुपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Tamilnadu: चेन्नई में बारिश ने तोड़ा 30 साल का रिकॉर्ड, कई जिलों में बंद किए गए स्कूल और कॉलेज

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने नए कम दबाव के क्षेत्र के उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की दक्षिण खाड़ी के मध्य भागों पर एक अवसाद में बदलने की संभावना है, जिससे 19 और 20 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है। शनिवार से कुछ और दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

चेन्नई में होगी हल्की से मध्यम बारिश

चेन्नई में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में भी रविवार से व्यापक बारिश होने की संभावना है।

सोमवार को भी राज्य के उत्तरी हिस्सों और पुडुचेरी के साथ-साथ दक्षिण तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। अब तक राज्य में 33 सेमी बारिश हुई है जो 14 फीसदी अधिक है।

यह भी पढ़ें- Urban Flooding: चेन्नई में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल, जानें क्या है शहरी बाढ़ और क्यों बनती है ऐसी स्थिति

आईएमडी ने मछुआरों को शनिवार से सोमवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है क्योंकि हवाएं तमिलनाडु तट और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से बह सकती हैं। राज्य के कई हिस्सों में तूफानी जल निकासी का काम पूरा नहीं होने से भारी बारिश से बाढ़ आ सकती है।