Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raj Kundra: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्म बनाने वाले केस में मिली बड़ी राहत

Raj Kundra obscene film case सुप्रीम कोर्ट ने राज कुंद्रा एक्ट्रेस पूनम पांडे शर्लिन चोपड़ा और उमेश कावत को अग्रिम जमानत दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों को जांच में सहयोग करने के भी निर्देश दिए है।

By Nidhi AvinashEdited By: Updated: Tue, 13 Dec 2022 03:22 PM (IST)
Hero Image
Raj Kundra: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्म बनाने वाले केस में मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Raj Kundra obscene film case:अश्लील फिल्में बनाने और उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाने के मामले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने राज कुंद्रा, एक्ट्रेस पूनम पांडे, शर्लिन चोपड़ा और उमेश कावत को अग्रिम जमानत दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सभी आरोपियों को जांच में सहयोग करने के भी निर्देश दिए है।

फरवरी में शर्लिन चोपड़ा को मिली थी SC से राहत

अश्लील फिल्म बनाने के मामले में इसी साल फरवरी में एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए शर्लिन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। इससे पहले राज कुंद्रा और पूनम पांडे की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई थी।

राज कुंद्रा के खिलाफ 1 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल

पिछले महीने मुंबई साइबर क्राइम ने राज कुंद्रा समेत सभी आरोपियों के खिलाफ 1 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस का दावा है कि राज कुंद्रा ने अश्लील फिल्में की शूटिंग की और उसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया। वहीं कुंद्रा के वकील प्रशांत पाटिल ने दावा किया है कि वह किसी भी तरह के सामग्री या अवैध वीडियो के प्रसारण से नहीं जुड़े थे।

India China: तवांग संघर्ष से पहले चीन ने कई बार किया हवाई क्षेत्र का उल्लंघन, भारत ने तैनात किए लड़ाकू विमान

2019 में कुंद्रा के खिलाफ मामला दर्ज

साइबर पुलिस ने कुंद्रा के खिलाफ 2019 में मामला दर्ज किया था, जिसमें दावा किया गया है कि आर्म्सप्राइम मीडिया लिमिटेड के निदेशक कुंद्रा कुछ वेबसाइटों के लिए अश्लील फिल्में बनाने और उसे बांटने के काम में लगे हुए थे।

सितंबर 2021 में मिली जमानत

मुंबई साइबर क्राइम द्वारा हाई-प्रोफाइल मामले का खुलासा होने के बाद सितंबर 2021 में जमानत मिलने से पहले कुंद्रा को दो महीने की हिरासत में भेजा गया था। अन्य आरोपियों में कुंद्रा की फर्म वियान एंटरप्राइजेज के आईटी प्रमुख रयान थोर्प, सिंगापुर में रहने वाले यश ठाकुर उर्फ ​​अरविंद श्रीवास्तव और प्रदीप बख्शी शामिल हैं। ये केनरिन और हाटशाट कंपनियां चला रहे हैं।

Zika Virus: कर्नाटक में जीका वायरस की दस्तक, 5 साल की बच्ची हुई संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

India-Pakistan: 'हमारे आंतरिक मामले से दूर रहें', OIC महासचिव के PoK दौरे पर भारत की खरी-खरी