Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजस्थान में मणिपुर जैसी घटना! जेपी नड्डा बोले- दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को खुश करने में व्यस्त सीएम गहलोत

मणिपुर के हालात अभी स्थिर हुए भी नहीं थे कि राजस्थान से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है। एक आदिवासी महिला को उसके ससुराल वालों ने सरेआम निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले पर जेपी नड्डा ने ट्वीट कर राज्य सरकार को घेरा और कहा सीएम गहलोत दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को खुश करने में व्यस्त है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा बोले- दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को खुश करने में व्यस्त सीएम गहलोत (Jagran Graphic)

जयपुर, जागरण डेस्क। मणिपुर का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि राजस्थान से एक रूह कंपा देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक आदिवासी महिला को उसके ससुराल वालों ने सरेआम निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस गंभीर मामले को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक ट्वीट कर राज्य सरकार को घेरा।

नड्डा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि 'वह अपना बचा हुआ समय दिल्ली में एक राजवंश को खुश करने में व्यतीत कर रहे है। इसके कोई दो राय नहीं है कि राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। आए दिन महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की कोई न कोई घटना सामने आती रहती है। राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो चौंकाने वाला है। इससे भी बुरी बात यह है कि राजस्थान में शासन व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है। राजस्थान के लोग राज्य सरकार को सबक सिखाएंगे।'

तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

प्रतापगढ़ जिले में आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटने और नग्न घुमाने के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार ने जानकारी की पुष्टि की। आरोपियों में महिला का पति और दो अन्य लोग शामिल है। आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। 

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा के मुताबिक, घटना गुरुवार (31 अगस्त) को प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के पहाड़ा ग्राम पंचायत के निचलकोटा गांव में हुई। पीड़िता की एक साल पहले शादी हुई थी। आरोप है कि वह गांव में ही दूसरे व्यक्ति के साथ रहने लगी थी। 

क्या है पूरी घटना?

प्रतापगढ़ के डीजीपी उमेश मिश्रा ने घटना को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महिला के ससुराल वालों ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया है। पहले महिला का अपहरण किया गया और फिर उसे अपने गांव में ले जाकर इस घटना को अंजाम दिया। ससुराल वाले इस बात से नाराज थे कि उनकी बहू किसी अन्य पुरुष के साथ रिश्ते में थी और दूसरे आदमी के साथ रह रही थी।

निर्वस्त्र कर एक किलोमीटर तक घुमाया 

महिला का अपहरण करने के बाद उसके पति ने पहले उसकी पिटाई की और उसे निर्वस्त्र कर गांव में करीब एक किलोमीटर तक घुमाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 6 टीमें बनाई।

राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट किया था, 'एडीजी क्राइम को तुरंत अपराध स्थल पर भेजा गया और हमने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सभ्य समाज में इसके लिए कोई जगह नहीं है। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध पर ढुलमुल रवैये को लेकर राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया। एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा, 'आज राजस्थान शर्मसार है। इस बात से पता चलता है कि सरकार को प्रतापगढ़ की इस शर्मनाक घटना की जानकारी तक नहीं हुई।'