Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओबामा की यात्रा को लेकर गृहमंत्री ने की उच्‍चस्‍तरीय बैठक

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के मद्देनजर देश की समग्र सुरक्षा को लेकर मंगलवार को गृहमंत्रालय में उच्‍चस्‍तरीय बैठक हुई जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, सेनाध्‍यक्ष दलवीर सिंह सुहाग, विदेश सचिव सुजाता सिंह और खुफिया एजेंसियों के प्रमुख मौजूद थे।

By Sanjay BhardwajEdited By: Updated: Tue, 30 Dec 2014 02:11 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के मद्देनजर देश की समग्र सुरक्षा को लेकर मंगलवार को गृहमंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक हुई जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, सेनाध्यक्ष दलवीर सिंह सुहाग, विदेश सचिव सुजाता सिंह और खुफिया एजेंसियों के प्रमुख मौजूद थे।

सेनाध्यक्ष सुहाग ने संवाददाताओं से बातचीत में सिर्फ इतना कहा कि हमने देश की वर्तमान सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। मालूम हो की राष्ट्रपति ओबामा इस साल 26 जनवरी समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने के लिए आ रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में पड़ोसी देशों की सुरक्षा स्थितियों, असम में बोडो उग्रवादियों के सामूहिक नरसंहार और रविवार को बेंगलूर में हुए धमाके को लेकर बातचीत हुई। बैठक के केंद्रबिंदु में ओबामा की सुरक्षा ही थी।

पढ़ें : भारत में भी पेशावर जैसे हमले की आंशका, हाईअलर्ट

पढ़ें : वाराणसी जाएंगे ओबामा, बीएचयू छात्रों से होंगे रूबरू