Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament: 5 BRS सांसदों को सदन की अवमानना का नोटिस, 28 नवंबर से पहले देना होगा जवाब

राज्यसभा सचिवालय ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पांच राज्यसभा सदस्यों को नोटिस जारी किया है। उन पर हाल में संसद के विशेष सत्र के दौरान विशेषाधिकार का हनन और सदन की अवमानना करने का आरोप है। भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर की शिकायत पर यह नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने इन पांच सांसदों पर सदन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Tue, 14 Nov 2023 12:10 AM (IST)
Hero Image
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पांच राज्यसभा सदस्यों को राज्यसभा सचिवालय ने जारी किया नोटिस

एएनआई, नई दिल्ली। राज्यसभा सचिवालय ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के पांच राज्यसभा सदस्यों को नोटिस जारी किया है। उन पर हाल में संसद के विशेष सत्र के दौरान विशेषाधिकार का हनन और सदन की अवमानना करने का आरोप है।

इन सांसदों को मिला विशेषाधिकार हनन का नोटिस

राज्यसभा कार्यालय के अध्यक्ष की ओर से बीआरएस सांसद के.केशव राव, केटी रेड्डी सुरेश रेड्डी, दामोदर राव दिवाकोंडा, वद्दीराजू रविचंद्र और बडुगुला लिंगैया यादव को सदन में नियमों के खिलाफ तख्तियां दिखाने को लेकर विशेषाधिकार हनन का यह नोटिस मिला है।

भाजपा सांसद ने की थी शिकायत

भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर की शिकायत पर यह नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने इन पांच सांसदों पर सदन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

28 नवंबर से पहले मांगा गया जवाब

विशेषाधिकार समिति ने नोटिस के संबंध में बताया कि इस पर आठ नवंबर को हुई बैठक में राज्यसभा के नियम 188 के अधीन विचार किया गया था। कार्रवाई का यह फैसला लेने से पहले समिति के सदस्यों ने इस विषय में अपने विचार रखे और टिप्णियां कीं। इसके बाद समिति ने इस शिकायत को स्वीकार कर लिया। इन सभी बीआरएस सांसदों को 28 नवंबर से पहले अपनी प्रतिक्रिया और स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।