Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rakhi Special Video: 'मोदी जी आपके कारण हम चांद पर पहुंचे', नन्ही बच्ची के सवाल पर हंसते हुए क्या बोले PM

PM Modi Rakhi Video प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हर बार की तरह बच्चों के साथ इस रक्षाबंधन को मनाया। जिसका वीडियो आज सामने आया है। पीएम मोदी ने हर बार की तरह इस बार भी स्कूली बच्चियों के साथ राखी का त्योहार मनाया। छोटी-छोटी बच्चियों ने पीएम की कलाई पर राखी बांधी तो पीएम काफी खुश दिखे। फोटो- (पीएम एक्स पोस्ट)

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 09:57 AM (IST)
Hero Image
PM Modi Rakhi Video पीएम मोदी को राखी बांधती बच्ची। फोटो- (पीएम एक्स हैंडल से)

नई दिल्ली, एजेंसी। PM Modi Rakhi Video देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस बार रक्षाबंधन भी दो दिन मनाया गया। जो लोग कल नहीं मना सके वो आज इस पवित्र त्योहार को मना रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हर बार की तरह बच्चों के साथ इस रक्षाबंधन को मनाया। जिसका वीडियो आज सामने आया है। 

पीएम को बच्चों ने बांधी अलग-अलग राखी

पीएम मोदी ने हर बार की तरह इस बार भी स्कूली बच्चियों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार (Raksha bandhan) मनाया। छोटी-छोटी बच्चियों ने पीएम की कलाई पर राखी बांधी तो पीएम काफी खुश दिखे। बच्चों ने पीएम के साथ खास बातचीत भी की और कई सवाल भी पूछे। 

पीएम को चंद्रयान 3 की सफलता का श्रेय

पीएम को राखी (Raksha bandhan) बांधते हुए एक छोटी बच्ची ने कहा कि पीएम मोदी हम आपकी वजह से चांद पर पहुंचे, तो पीएम ने बच्ची से हंसते हुए कहा कि मैंने नहीं हमारे देश के वैज्ञानिकों ने देश को चांद तक पहुंचाने का काम किया है।

पीएम को बच्चों ने सुनाया गाना

पीएम मोदी (PM Modi Rakhi Video) को बच्चों ने राखी बांधते हुए कई सवाल तो पूछे ही उन्होंने पीएम को गाना भी गाकर सुनाया। एक छात्रा ने कविता भी सुनाई, जिसमें बताया गया कि कैसे एक नन्हा बालक गुजरात के छोटे गांव से निकलकर देश का पीएम तक बन गया। आज वही नन्हा बालक दुनिया में देश का मान बढ़ा रहा है। 

पीएम से बात करते हुए एक स्कूली छात्रा ने कहा कि चंद्रयान की सफलता पर उनके स्कूल में लड्डू बांटे गए, तो पीएम इसे सुनकर हंसने लगे।