Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan: PM मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी, राहुल गांधी ने बहन प्रियंका के साथ शेयर की फोटो

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रक्षाबंधन की देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ एक फोटो शेयर की है। आज पूरे देश में श्रावण मास के अंतिम सोमवार के साथ ही भाई बहन के प्रेम का पर्व रक्षा बंधन हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 19 Aug 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ फोटो शेयर की है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज पूरे देश में श्रावण मास के अंतिम सोमवार के साथ ही भाई बहन के प्रेम का पर्व रक्षा बंधन हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। बहनें अपने भाईयों की कलाई पर पवित्र रक्षा सूत्र बांध रही हैं और उनके कुशल क्षेम की प्रार्थना कर रही हैं।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रक्षाबंधन की देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ फोटो शेयर की है।

प्रधानमंत्री ने राखी की बधाई दी

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, "समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।"

— Narendra Modi (@narendramodi) August 19, 2024

रक्षा सूत्र पावन रिश्ते को सदैव मजबूती से जोड़े रहे

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल ने एक्स पर लिखा, "भाई-बहन के अटूट प्रेम एवं स्नेह के पर्व, रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। रक्षा का यह सूत्र आपके इस पावन रिश्ते को सदैव मजबूती के साथ जोड़े रहे।"

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) August 19, 2024

भाई-बहन का रिश्ता फुलवारी की तरह

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर भाई राहुल के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, "भाई-बहन का रिश्ता उस फुलवारी की तरह होता है जिसमें सम्मान, प्रेम और आपसी समझदारी की बुनियाद पर अलग-अलग रंगों वाली यादें, संग के किस्से-कहानियाँ व दोस्ती को और गहरा करने का संकल्प फलता-फूलता है।"

भाई-बहन संघर्ष के साथी

उन्होंने कहा कि भाई-बहन संघर्ष के साथी होते हैं, स्मृतियों के हमराही भी और संगवारी के खेवैया भी। आप सभी को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं। बता दें कि सोमवार को भद्रादोष लगा हुआ है, लेकिन भद्रा रहित काल में रक्षाबंधन मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Doctor Murder Case: आज निर्माण भवन में मरीजों का इलाज करेंगे AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर्स; बंगाल गवर्नर ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग