Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामेश्वरम कैफे विस्फोट में घायल महिला ने 80 प्रतिशत वापस पाई आंखों की रोशनी, कई बार डॉक्टरों ने की सर्जरी

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को हुए ब्लास्ट में एक महिला ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी। अब पांच महीने के बाद उस महिला को अपनी खोई हुई 80 फीसदी रोशनी वापस मिल गई है। रोशनी खोने के बाद महिला की आंखों की कई बार सर्जरी की गई जिसके बाद डॉक्टरों ने महिला की जिंदगी में एक बार फिर से रंग भर दिए।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 27 Aug 2024 09:08 AM (IST)
Hero Image
सर्जरी के बाद नागश्री ने अपनी खोई हुई दृष्टि लगभग वापस पा ली है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को ब्लास्ट हुआ था, इसमें 10 लोग घायल हो गए थे। इस हादसे में घायल हुई एक महिला ने अपनी दृष्टि खो दी थी, लेकिन हादसे के महीनों बाद महिला की 80 फीसदी दृष्टि वापस आ गई है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, दृष्टि खोने के बाद महिला की आंखों की कई बार सर्जरी की गई, जिसके बाद डॉक्टरों ने महिला की जिंदगी में रंग भर दिए।

नागश्री पीआर रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में हुई थी घायल

रिपोर्ट के मुताबिक, 26 साल की नागश्री पीआर 1 मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुए बम ब्लास्ट के दौरान घायल हुए दस लोगों में से एक थी। हाल ही में, डॉक्टरों ने नागश्री का कॉर्निया प्रत्यारोपण और रेटिना सर्जरी की। इस सर्जरी के बाद नागश्री ने अपनी खोई हुई दृष्टि लगभग वापस पा ली है।

'मुझे विश्वास था कि एक दिन मेरी रोशनी सामान्य होगी'

नागश्री ने कहा, "मैंने अपनी दाहिनी आंख (Right Eye) की रोशनी पूरी तरह खो दी थी और मुझे सभी चीजें किसी परछाई की तरह दिखाई देती थीं। मुझे विश्वास था कि एक दिन, मेरी रोशनी सामान्य हो जाएगी।"

महिला का कॉर्निया पूरी तरह से फट गया था- डॉक्टर

रिपोर्ट में कहा गया है कि नागश्री को नेत्रधाम सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उसकी तीन बार आंखों की सर्जरी की। अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, "महिला का कॉर्निया पूरी तरह से फट गया था और लेंस क्षतिग्रस्त हो गए थे और उसकी पुतली घाव में फंस गई थी। सेकेंडरी इंट्राओकुलर लेंस इम्पैक्ट के बाद उसकी दृष्टि वापस आ गई।"

कब हुई थी घटना?

बता दें कि यह घटना 1 मार्च को हुई थी। एनआईए ने शहर के ब्रुकफील्ड इलाके में कैफे में हुए बम विस्फोट के सिलसिले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: Shivaji Maharaj Statue: शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने की नौसेना करेगी जांच, मरम्मत के लिए सिंधुदुर्ग रवाना हुई टीम; ठेकेदार पर FIR