Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rameshwaram Cafe Blast: रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में NIA ने कई राज्यों में मारे छापे, 2 डॉक्टर और हेडमास्टर से भी पूछताछ

एनआईए के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश के रायदुर्गम शहर के नागुला बाउली इलाके में एक घर की तलाशी ली। पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है। वहीं एनआईए की दो टीमें चेन्नई के साईं बाबा कॉलोनी के नारायणगुरु स्ट्रीट स्थित दो डॉक्टरों के आवास पर छापेमारी की। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दोनों आवासों के सामने स्थानीय पुलिस की भारी तैनाती थी।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 21 May 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
एनआईए के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश के रायदुर्गम शहर के नागुला बाउली इलाके में एक घर की तलाशी ली।

पीटीआई, नई दिल्ली। एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट से संबंधित मामले की जांच के तहत मंगलवार को कई राज्यों में छापे मारे। एक मार्च को कैफे में हुए विस्फोट में कई ग्राहक और कर्मचारी घायल हुए थे, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर थी। विस्फोट से कैफे को भारी नुकसान हुआ था।

एनआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अधिक विवरण साझा किए बिना कहा कि कई राज्यों में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि अपराध में शामिल लोगों के साथ कुछ संदिग्धों के संबंधों की जानकारी के आधार पर छापेमारी की गई। अधिकारियों ने कहा कि बेंगलुरु में कुमारस्वामी लेआउट और बनशंकरी में भी छापे मारे गए।

एनआईए के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश के रायदुर्गम शहर के नागुला बाउली इलाके में एक घर की तलाशी ली। पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है। वहीं, एनआईए की दो टीमें चेन्नई के साईं बाबा कॉलोनी के नारायणगुरु स्ट्रीट स्थित दो डॉक्टरों के आवास पर छापेमारी की। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दोनों आवासों के सामने स्थानीय पुलिस की भारी तैनाती थी। तीन मार्च को जांच का जिम्मा संभालने वाली एजेंसी ने 12 अप्रैल को मामले के सरगना अब्दुल मतीन अहमद ताहा समेत दो प्रमुख आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

कैफे में आईईडी रखने वाले ताहा और अन्य आरोपित मुसाविर हुसैन शाजिब को कोलकाता के पास एक लाज से गिरफ्तार किया गया था, जहां वे फर्जी पहचान के साथ रह रहे थे। दोनों शिमोगा स्थित इस्लामिक स्टेट माड्यूल के सदस्य हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसी माड्यूल के सदस्य शारिक ने 19 नवंबर, 2022 को मंगलुरु में विस्फोट किया था।