Move to Jagran APP

‘One Nation, One Election’: एक देश, एक चुनाव पर रामनाथ कोविंद समिति की बैठक आज, राजनीतिक दलों की राय पर होगी चर्चा

एक देश एक चुनाव पर विचार करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के नेतृत्व में गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक सोमवार को होने की संभावना है। बैठक में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाओं पर भी विचार किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि हालांकि “अनौपचारिक” बैठक के लिए लिखित एजेंडा जारी नहीं किया गया है

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
एक देश, एक चुनाव पर रामनाथ कोविंद समिति की बैठक आज
 पीटीआई, जागरण। एक देश, एक चुनाव पर विचार करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के नेतृत्व में गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक सोमवार को होने की संभावना है। बैठक में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाओं पर भी विचार किया जाएगा।

राजनीतिक दलों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर चर्चा हो सकती है

सूत्रों ने कहा कि हालांकि “अनौपचारिक” बैठक के लिए लिखित एजेंडा जारी नहीं किया गया है, पर इसमें राजनीतिक दलों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर चर्चा हो सकती है। समिति ने अपनी पहली बैठक में राजनीतिक दलों की राय जानने का फैसला किया था। समिति ने दलों को पत्र लिखकर उनके विचार मांगे थे।

विधि आयोग का विचार भी सुना है

आपसी सहमति से किसी तारीख पर बातचीत का भी अनुरोध किया था। समिति ने पार्टियों को उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए एक रिमाइंडर भी भेजा था। समिति ने एक साथ चुनाव कराने पर विधि आयोग का विचार भी सुना है। इस मुद्दे पर दोबारा विधि आयोग को बुलाया जा सकता है।