Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोदी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह कल, जगमग रोशनी में नहाया राष्ट्रपति भवन; Video

नरेंद्र मोदी 9 जून को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रपति भवन जगमगा उठा है। प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत मोदी शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक यूट्यूब चैनल में राष्ट्रपति भवन की एक वीडियो जारी की गई जिसमें बड़े पैमाने पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां देखी जा सकती है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 08 Jun 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
जगमग रोशनी में नहाया राष्ट्रपति भवन (Image: ANI)

एएनआई, नई दिल्ली। PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी रविवार 9 जून को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे और इस भव्य समारोह की तैयारियां राष्ट्रपति भवन में चल रही हैं।

ANI  ने एक वीडियो जारी की है जिसमें शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रपति भवन जगमगा उठा दिख रहा है। प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत मोदी 9 जून को शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथ समारोह में कई अंतरराष्ट्रीय नेता शामिल होंगे।

देखें वीडियो

भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक यूट्यूब चैनल ने शपथ ग्रहण समारोह से एक दिन पहले राष्ट्रपति भवन की कुछ वीडियो जारी किए, जिसमें रविवार शाम को बड़े पैमाने पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां देखी जा सकती है।

— ANI (@ANI) June 8, 2024

कैसी चल रही तैयारियां?

  • राष्ट्रपति भवन से ली गई तस्वीरों में समारोह स्थल के आसपास सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।
  • कार्यकर्ता मेहमानों के लिए कुर्सियां ​​बिछाई जा रही
  • परिसर में लाल कालीन बिछा हुआ है।
  • वीडियो में नई दिल्ली में बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए पोर्टेबल एयर कंडीशनर, कूलर और पंखे लगाए गए है।