Move to Jagran APP

G-20: 'मुझे उम्मीद है कांग्रेस के दूसरे नेताओं को भी दिखेगी अच्छाई'..., थरूर की तारीफ पर बोले रविशंकर प्रसाद

G-20 Summit G-20 शिखर सम्मेलन समाप्त हो चुका है। भारत की मेहमान नवाजी के जहां विदेशी भी मुरीद हो गए वहीं देश के आम लोगों से लेकर विपक्ष तक इसकी तारीफ कर रहे हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी और G-20 की तारीफ की है जिसके बाद बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस के अन्य नेताओं को भी G-20 में अच्छाई दिखेगी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद (फोटो- ANI)

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत में हुए G-20 शिखर सम्मलेन का समापन हो चुका है। भारत द्वारा किए गए विभिन्न देशों की मेजबानी को लेकर सभी ओर चर्चा है। देश से लेकर विदेश तक सभी इसकी तारीफ कर रहे हैं। विपक्ष में भी इस शिखर सम्मेलन को लेकर अपने-अपने मत हैं। इस सम्मेलन को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) ने तारीफ की है। उन्होंने केंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह भारत की कूटनीतिक जीत है। 

इस बयान के बाद भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "''यह अच्छी बात है। वह (शशि थरूर) पूर्व राजनयिक रहे हैं। जिस तरह से पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने सम्मानजनक स्थिति हासिल की है, जिस तरह से (जी20 पर) सहमति बनी है और जिस तरह से अफ्रीकी संघ को G20 में सीट मिली है। यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण कूटनीतिक जीत है...।"

रवि शंकर प्रसाद ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री ने एक ऐतिहासिक काम किया है। अगर शशि थरूर को इसमें कुछ अच्छा दिख रहा है तो यह अच्छी बात है। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस के बाकी नेता जिनमें विदेश यात्रा पर गए नेता भी शामिल हैं, इसमें कुछ अच्छा देखेंगे।"

नई दिल्ली घोषणा पत्र देश के लिए एक उपलब्धि- शशि थरूर

शशि थरूर ने अपने एक इंटरव्यू में G-20 की तारीफ करते हुए कहा कि देश में वह हुआ जिसकी उम्मीद नहीं थी। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ एक इंटरव्यू में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि नई दिल्ली घोषणा पत्र देश के लिए एक उपलब्धि है, क्योंकि सम्मेलन से पहले किसी ने भी इसकी उम्मीद नहीं की थी। 

यह भी पढ़ें- Sanatan Dharma: सनातन धर्म का अपमान करने की कोशिश हुई, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे चुप बैठे हैं- अनुराग ठाकुर

यह भी पढ़ें- India-Saudi Arabia: सऊदी क्राउन प्रिंस का भारत में भव्य स्वागत, राष्ट्रपति भवन में मिला गार्ड ऑफ ऑनर